बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वैष्णो देवी में हेलीकॉप्टर से यात्रा के लिए जाली टिकट देकर ऑनलाइन ठगी, खगड़िया से 3 गिरफ्तार

मां वैष्णो देवी तीर्थ यात्रा में हेलीकॉप्टर यात्रा का जाली टिकट देकर पैसे कमाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया है. जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने इस मामले में आर्थिक अपराध ईकाई की मदद से खगड़िया से तीन साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. तीनों पर जम्मू कश्मीर के कटरा थाना में ठगी का मामला दर्ज था. पढ़िए पूरी रिपोर्ट...

By

Published : Apr 2, 2022, 11:01 AM IST

खगड़िया से तीन साइबर ठगों की गिरफ्तारी,
खगड़िया से तीन साइबर ठगों की गिरफ्तारी,

खगड़िया:बिहार के खगड़िया जिले से जम्मू कश्मीर पुलिस ने तीन साइबर ठगों को (Three Cyber Criminal Arrested From Khagaria) गिरफ्तार किया है. तीनों पर जम्मू कश्मीर के कटरा थाना में ठगी का मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने आर्थिक अपराध ईकाई की मदद से तीन साइबर ठगों को गिरफ्तार किया. तीनों पर जम्मू कश्मीर में वैष्णो देवी यात्रा में हेलीकॉप्टर से यात्रा के लिए जाली टिकट देकर ऑनलाइन ठगी का आरोप था. इस मामले में जम्मू कश्मीर पुलिस सूचना पर आर्थिक अपराध इकाई और जम्मू कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम का गठन किया. जिसके बाद विशेष टीम ने कार्रवाई की.

ये भी पढ़ेंःबेटी की शादी के लिए बचाकर रखे थे पैसे, साइबर अपराधियों ने एक झटके में किए गायब

खगड़िया से तीन साइबर ठग गिरफ्तार:बता दें कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अलौली के शुंभा गांव निवासी संतोष कुमार, अशोक शर्मा और लखपति पासवान के रूप में की गई है. तीनों को अलौली के शुंभा पंचायत से गिरफ्तार कर जम्मू कश्मीर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इस मामले में बहादुरपुर थाना पिकेट प्रभारी रोबिन दास ने बताया कि मोबाइल टावर के लोकेशन पर जम्मू कश्मीर पुलिस खगड़िया पहुंची थी. जहां अलौली के शुंभा पंचायत से तीनों ठग को धर दबोचा गया. प्रभारी ने बताया कि तीनों ठग को खगड़िया पुलिस ने जम्मू काश्मीर पुलिस के हवाले कर दिया है.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने EOU से किया संपर्क: जम्मू कश्मीर पुलिस से आर्थिक अपराध इकाई को सूचना मिली कि कुछ साइबर अपराधी ऑनलाइन माध्यम से वैष्णो देवी तीर्थ यात्रियों को लेकर कटरा से वैष्णो देवी मंदिर जाने के लिए हेलीकॉप्टर यात्रा का जाली टिकट देकर पैसों की ऑनलाइन की ठगी कर रहे हैं. अज्ञात व्यक्ति के बैंक खाता में पैसा ट्रांसफर कराया जाता था जिसके बाद उस खाते को हैक कर इनके खाता में पैसा ट्रांसफर किया जाता था. जम्मू कश्मीर पुलिस और EOU ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीनों को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ेंःCyber Fraud in Bihar: अब साइबर अपराधियों के खिलाफ FIR में IT एक्ट भी होगा शामिल, संपत्ति भी होगी जब्त


मां वैष्णो देवी यात्रा के दौरान ठगी का आरोप:वहीं, पूरा साइबर ठगी का मामला जम्मू कश्मीर में मां वेष्णो देवी यात्रा से जुड़ा हुआ है.वैष्णो देवी तीर्थ यात्रियों को लेकर कटरा से वैष्णो देवी मंदिर जाने के लिए हेलीकॉप्टर यात्रा का जाली टिकट देकर पैसों की ऑनलाइन ठगी किया जाता था. जम्मू कश्मीर के कटरा जिले में कुछ लोगों से तीनों ने ठगी कर ली थी. जिसको लेकर कटरा थाना में केस दर्ज होने के बाद कार्रवाई की गई. वहीं, खगड़िया पुलिस कि माने तो गिरफ्तार आरोपियों में अशोक शर्मा पहले भी ऑनलाइन ठगी को लेकर यूपी में जेल जा चुका है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details