बिहार

bihar

खगड़िया: नियोजित शिक्षकों की हड़ताल जारी, स्कूलों में लटका ताला

By

Published : Feb 26, 2020, 9:34 PM IST

शिक्षकों ने ये हड़ताल समान काम और समान वेतन की मांग को लेकर किया हैं. जिससे पठन-पाठन के अलवा इंटर और मैट्रिक परीक्षा के कॉपियों का मूल्याकंन का कार्य भी पूरी तरह से बाधित हो गया है. खगड़िया शिक्षक संघ के नेता मनीष सिंह ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई बाधित होने की हमे भी चिंता है.

माध्यमिक शिक्षक संघ
माध्यमिक शिक्षक संघ

खगड़िया: जिले में माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्य अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. जिससे जिले के विद्यालयों और महाविद्यालयों में पठन-पाठन पूरी तरह से ठप हो गया है. हड़ताल के दौरान शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. करीब 600 शिक्षक हड़ताल पर हैं.

मनीष सिंह, नेता, खगड़िया शिक्षक संघ

'एक्स्ट्रा क्लास चलाकर सिलेबस कराएंगे पूरा'
शिक्षकों ने ये हड़ताल समान काम और समान वेतन की मांग को लेकर किया है. जिससे पठन-पाठन के अलावा इंटर और मैट्रिक परीक्षा के कॉपियों का मूल्याकंन का कार्य भी पूरी तरह से बाधित हो गया है. खगड़िया शिक्षक संघ के नेता मनीष सिंह ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई बाधित होने की हमे भी चिंता है. हड़ताल खत्म होने के बाद हम एक्स्ट्रा क्लास चलाकर बच्चों के सिलेबस को पूरा कराएंगे.

पेश है रिपोर्ट

'अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं 4 लाख से ज्यादा शिक्षक'
साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार को इन शिक्षकों के समान काम समान वेतन की मांग को अविलंब मानने की जरूरत है, ताकि बिहार में पठन-पाठन का कार्य फिर से शुरू हो सके. बता दें कि बिहार में अलग-अलग जगहों पर 4 लाख से ज्यादा शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details