बिहार

bihar

खगड़िया में निकाला गया बिहार मजदूर संघर्ष मार्च, सरकार से प्रवासियों को वापस बुलाने की मांग

By

Published : May 13, 2020, 8:50 PM IST

खगड़िया में बुधवार को युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने सरकार से दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाने की मांग की.

खगड़िया
खगड़िया

खगड़िया: दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को लेकर बुधवार को युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं ने बिहार मजदूर संघर्ष मार्च निकाला. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंस के पालन का ध्यान रखा. यह मार्च बिहार और केंद्र सरकार के विरोध में निकाला गया. कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार से मजदूरों को वापस अपने राज्य बुलाने की मांग की है.

मजदूरों के हक व सम्मान में प्रदर्शन

दयनीय स्थिति में मजदूर
जाप किसान प्रकोष्ट के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव के नेतृत्व में दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर को सकुशल बिहार लाने के लिए सांकेतिक मार्च निकाला गया. इस दौरान पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा कि बिहार से बाहर दूसरे राज्यों में रह गए हजारों मजदूरों की स्थिति दयनीय है. वहां वे भूखे-प्यासे जिल्लत की जिंदगी गुजार रहे हैं. बहुत सारे मजदूर तंग आकर पैदल, साइकिल, रिक्शा आदि से घर के लिए निकल पड़े हैं. ये मजदूर रास्ते में पुलिस के अत्याचार का शिकार हो रहे हैं.

सरकार से मजदूर को लाने की मांग
मनोहर यादव ने कहा कि स्थिति ऐसी है कि लोग उन्हें चापाकल में पानी तक पीने नहीं दे रहे हैं. दिल्ली और अन्य राज्यों में फंसे हजारों मजदूर पिछले 50 दिनों से अपने घर वापस आने के लिए परेशान हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कोई पहल नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में जो भी मजदूर फंसे हैं उनको सरकार तुरंत अपने राज्य लाने की व्यवस्था करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details