बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खगड़िया: जल जीवन हरियाली को लेकर जनप्रतिनिधियों की बैठक, योजना में तेजी लाने पर चर्चा

खगड़िया में जल जीवन हरियाली योजना को लेकर जिले के अधिकारियों बैठक आयोजित की. बैठक में सीएम नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी योजना की विस्तार पूर्वक चर्चा की गई.

By

Published : Aug 27, 2020, 7:36 PM IST

Meeting of public representatives
जनप्रतिनिधियों की बैठक

खगड़िया:बिहार में कुछ ही महीने में विधानसभा का चुनाव होने की संभावना जतायी जा रही है. जिसको लेकर सभी राजनितिक पार्टियां अपने-अपने स्तर से तैयारियों में जुट गई हैं. वहीं, बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को लेकर खगडिया में जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाई गई. बैठक की अध्यक्षता जिला अधिकारी अलोक रजंन घोष के नेतृत्व में की गई.

जनप्रतिनिधियों की बैठक
बैठक का उद्देश्य जल जीवन हरियाली योजना में तेजी लाने और इस योजना को धरातल पर सफल बनाने को लेकर किया गया. जिले के तमाम वरीय अधिकारी के निगरानी में बैठक की गई. बैठक में चुनाव से संबंधित जनप्रतिनिधियों की राय ली गई. जिसके बाद जल जीवन हरियाली संबधित कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए गए. साथ में लक्ष्य रखा गया कि इस साल के अंत तक जिले में जल जीवन हरियाली को सफल बनाना है. बैठक में खगडिया सदर विधायक पूनम यादव और जिला परिषद अध्यक्ष श्वेता यादव मौजूद रही.

जल जीवन हरियाली योजना की चर्चा
विधायक पूनम यादव ने कहा कि योजना को धरातल पर उतारने और लोगों से दूषित वातावरण को स्वच्छ बनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत पौधारोपण भी किया जा रहा है. ताकि, सामाजिक वातावरण को हरियाली युक्त बनाया जा सके. विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से चलाये गये कार्यक्रम की चर्चा करते हुए कहा कि इस योजना में जलकर, तलाब, आहर और पैन का महत्वपूर्ण कार्य कराया जाएगा. साथ ही कहा कि स्वस्थ्य जीवन के लिये जल और हरियाली की उपयोगिता का आकलन हर किसी को करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details