बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खगड़िया: खेत में छिपाकर रखी गई शराब बरामद, स्निफर डॉग ने दिलाई सफलता

Khagaria Crime News: शराबबंदी को सफलता बनाने के लिए जिला पुलिस अब स्निफर डॉग की मदद से अभियान में जुटी है. इसी कड़ी में खेत में छिपाकर रखे गये 27 लीटर अंग्रेजी शराब को पुलिस ने बरामद किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 12, 2021, 5:39 PM IST

खगड़िया में खेत में छिपाकर रखी गई शराब बरामद
खगड़िया में खेत में छिपाकर रखी गई शराब बरामद

खगड़िया:बिहार में शराबबंदी को (Liquor Ban In Bihar) एक बार फिर से सख्ती से लागू करने के लिए उत्पाद विभाग और पुलिस प्रशासन लगातार कार्रवाई में जुटी है. जिलों में इस अभियान को सफल बनाने के लिए खोजी कुत्तों की मदद मिलने के बाद पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है. इसी कड़ी में खगड़िया जिले (Crime In Khagaria) में परबत्ता पुलिस एवं एएलटीएफ के साथ गुप्त सूचना के बाद सर्च अभियान के दौरान बड़ी सफलता मिली है.

ये भी पढ़ें : 'बिहार में का बा..' फेम भोजपुरी सिंगर नेहा सिंह राठौर ने की शराबबंदी की तारीफ, कहा- 'मैं महिला हूं, जानती हूं उनका दर्द'

पुलिस ने डुमरिया बुजुर्ग गांव से आलूबारी के नीचे छुपा कर रखे गए विभिन्न बोतलों में बंद करीब 48 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया. मौके से निवास सिंह नामक एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया है. इस कार्रवाई के दौरान टीम का नेतृत्व सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार सिंह कर रहे थे तो वही एसआई रणधीर कुमार प्रशिक्षु दरोगा रोशन कुमार सहित स्थानीय चौकीदार भी मुस्तैदी से जुटे थे.

देखें वीडियो

थानाध्यक्ष संजय कुमार विश्वास ने बताया कि शनिवार को गुप्त सूचना के बाद कज्जलवन, गोढ़ियासी, खीराडीह आदि जगहों पर छापेमारी के बाद डुमरिया बुर्जुग गांव में निवास सिंह के घर के पास आलू की खेती की जा रही थी. मौके पर खोजी कुत्ते की (sniffer dogs caught liquor ) निशानदेही के बाद आलू के खेत को खोदा गया तो उसमें से छोटी-बड़ी कुल 48 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है. मौके से धंधेबाज को गिरफ्तार कर उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. बहरहाल खोजी कुत्तों द्वारा कार्रवाई की शुरुआत होते ही शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

इसे भी पढ़ें : खगड़िया: मोतिहारी उत्पाद विभाग के अधीक्षक के आवास पर निगरानी विभाग की रेड

गौरतलब है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है और इसको प्रभावी बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 16 नवंबर को एक बार फिर से शराबबंदी को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए समीक्षा बैठक की थी. उसके बाद से लगातार मद्य निषेध विभाग और उत्पाद विभाग की टीम के साथ-साथ पुलिस की टीम भी शराब कारोबारियों पर नकेल कसने की कवायद में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें-Sitamarhi Crime News: घात लगाए अपराधियों ने मंदिर से लौट रहे युवक को मारी गोली, मौके पर मौत

बिहार में मद्य निषेध अर्थात् शराब से जुड़ी कोई भी शिकायत टाल फ्री नंबर 15545 पर की जा सकेगी.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details