बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खगड़िया: खुले आसमान तले पड़ा है लाखों की लकड़ी, वन विभाग के लापरवाही से हो रहा बर्बाद

वन विभाग ने लाखों रुपये के जब्त किए लकड़ी को ऐसे ही खुले आसमान के नीचे रखा हैं. नीलामी की प्रक्रिया में देरी होने से यह खराब हो रहा है.

By

Published : May 18, 2019, 4:05 AM IST

खगड़िया

खगड़िया: जिले में वन विभाग के लापरवाही से सरकार को लाखों का नुकसान हो रहा है. वन विभाग के कार्यालय परिसर में खुले ही महंगी लकड़ियां रखी गई है. ऐसे में यह महंगी लकड़ियां मौसम का दंश झेल रहा है. इसको लेकर विभाग के अधिकारी का कहना है कि नीलामी की प्रक्रिया जारी है.

मामला जिले के खगड़िया प्रखंड कार्यालय के समीप वन विभाग का है. विभाग ने लाखों रुपये के जब्त किए लकड़ी यहां रखे हैं. इसमें एनएच 31 पर स्थित पेड़ों की काफी लकडियां है. इसे एनएच 31 बनाने के लिए काटा गया था. लेकिन लाखों रुपये के सभी लकड़ियों मौसम के वजह से बर्बाद हो रहा है. यह लकड़ियां ऐसे ही तेज धूप और बरसात से खराब हो रहा है.

वन विभाग के अधिकारी का बयान

'नीलामी में लगता है समय'
इसको लेकर वन विभाग के अधिकारी का कहना है कि नीलामी की प्रक्रिया चल रही है. इस प्रक्रिया में बहुत समय लगता है. हर महीने में एक ही बार नीलामी की जाती है. इसके लिए फाइल भेज दी गई है. लकड़ियों की नीलामी अगले पांच से छह महीनों के अंदर कर ली जाएगी. वहीं, इस महंगी लकड़ियों की नीलामी नहीं होने से यह किसी उपयोग में नहीं आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details