बिहार

bihar

खगड़िया डीएम ने किया मतगणना केंद्र का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

By

Published : Nov 9, 2020, 6:52 PM IST

Updated : Nov 13, 2020, 7:32 AM IST

जिले में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर धारा 144 लागू कर दी गई है. मतगणना केन्द्र की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सीआईएसएफ, बीएमपी और बिहार पुलिस को तैनात किया गया है. वहीं, विजय जुलूस निकालने पर प्रशासन ने रोक लगा दी है.

डीएम
मतगणना केन्द्र को जायजा लेने पहुंचे डीएम

खगड़िया:बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के सभी चरणों में हुए चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को सूबे की जनता के सामने होंगे. इसको लेकर मतगणना केंद्र पर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है. इसी क्रम खगड़िया के डीएम आलोक रंजन ने मतगणना केंद्र का जायजा लिया.

जिले के बाजार समिति प्रांगण में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. वहीं, कोविड-19 महामारी को लेकर अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं. मतगणना के बाद जिले में विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर धारा-144 लागू कर दी गई है. वहीं हर चौक-चौराहे पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे. जिले के 67 प्रत्याशियों के लिए कुल 6 लाख 54 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

मतगणना केन्द्र का जायजा लेते डीएम

तीन लेयर की होगा सुरक्षा घेरा
खगड़िया जिले के बाजार समिति मैदान में मतगणना केन्द्र बनाए गए हैं. जहां जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र में हुए चुनाव के बाद ईवीएम को सुरक्षित रखा गया है. 10 नवंबर को मतगणना होनी है. जिसकी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा से लेकर सभी तरह की व्यवस्था का डीएम ने निरीक्षण किया. डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि मतगणना केन्द्र की सुरक्षा व्यवस्था त्रिस्तरीय है. जिसमें पहला सुरक्षा घेरा सीआईएसफ, दूसरा घेरा बीएमपी और तीसरे घेरे में बाहरी सुरक्षा का जिम्मा बिहार पुलिस उठाएगी.

मतगणना केन्द्र को किया गया सेनिटाइज

  • कोरोना महामारी से बचाव के लिए मतगणना केंद्र को सैनिटाइज किया जा चुका है.
  • हर विधानसभा के लिए दो कमरों में 14 टेबल बनाए गए हैं.
  • मतगणना कार्य में कुल 521 कर्मी लगाए गए हैं.
  • पूरा बाजार समिति प्रांगण सीसीटीवी कैमरे की जद में होगा.

''मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के साथ पूरे जिले में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. हर चौक-चौराहे पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बलों की तैनाती की जा रही है. विजय जुलूस निकालने पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी.''-डीएम आलोक रंजन, निर्वाचन पदाधिकारी

Last Updated : Nov 13, 2020, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details