बिहार

bihar

खगड़िया: AISF ने सरकारी उपक्रमों के निजीकरण के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Sep 4, 2020, 9:59 AM IST

जिले में AISF ने सरकारी उपक्रमों के निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन पब्लिक सेक्टर के निजीकरण और महामारी में सभी परीक्षाएं स्थगित करने की मांग को लेकर किया गया. राज्य परिषद सदस्य प्रशांत सुमन ने कहा है कि सरकार सिर्फ लोगों को ठगने का काम करती है.

aisf protest against privatization of public sector undertaking
AISF ने किया विरोध प्रदर्शन

खगड़िया: जिले में AISF ने सरकारी उपक्रमों के निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. राज्यव्यापी आह्वान पर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन परबत्ता ने राज्य परिषद सदस्य प्रशांत सुमन के नेतृत्व में रेलवे और तमाम पब्लिक सेक्टर के निजीकरण और महामारी में सभी परीक्षाएं स्थगित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इसके साथ ही पैदल मार्च निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सरकार के ऊपर उठाया गया सवाल
जिले के परबत्ता में आयोजित विरोध प्रदर्शन को AISF के जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जब से सरकार ने रेलवे को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी की है तब से एक ही सवाल बरकरार है कि रेलवे का किराया कौन तय करेगा. इसके साथही उसमें काम करने वाले कर्मी को क्या वहीं सुरक्षा सम्मान और वेतन मिलेगा जो सरकार पहले देती थी.

AISF ने किया विरोध प्रदर्शन

आंदोलन करने को तैयार
प्रशांत सुमन ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार सिर्फ लोगों को ठगने और बरगलाने का काम करती आ रही है. सरकार के पास जो मुद्दा है उससे युवाओं के रोजगार और लोगों की भूख से कोई दूर-दूर तक रिश्ता नाता नहीं है. यह सरकार लोगों को धर्म के नाम पर आपस में बांटती है लोगों में गुस्सा पैदा करती है. एक समुदाय को दूसरे समुदाय से लड़ाती है. भारत की भोली भाली जनता बीजेपी के प्रचारतंत्र का शिकार हो जाती है और लोगों का ध्यान मुख्य मुद्दों से हट जाता है. AISF ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने अपने गलत निर्णयों को देश पर थोपने की जिद नहीं छोड़ी तो AISF बड़े आंदोलन को तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details