बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कलश विसर्जन के दौरान युवक की डूबने से मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

नेपाल के तराई में हुए भीषण बारिश के बाद सीमांचल की नदियां उफान पर हैं. गंगा, कोसी और महानंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिसकी वजह से आए दिन लोग हादसे के शिकार हो रहे हैं.

By

Published : Aug 13, 2020, 6:51 PM IST

Youth dies due to drowning
युवक की डूबने से हुई मौत

खगड़िया: पसराहा थाना क्षेत्र के बिरबास गांव स्थित कोसी नदी में गुरुवार को कलश विसर्जन के बाद नहाने के दौरान एक किशोर की डूबने से मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने किशोर को बचाने की कोशिश की. लेकिन वह युवक को बचाने में असफल रहे.

बताया जा रहा है कि कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर वीरबास गांव में कलश स्थापना की गई थी. बुधवार की सुबह दर्जनों युवा कलश विसर्जन के लिए बिरबास बांध के पास कोसी नदी में पहुंचे थे.

पानी में डूबने से युवक की हुई मौत
वहीं, इस दौरान कलश विसर्जन के बाद सभी वह युवा वापस अपने घर चले गए. लेकिन तीन युवक कोसी नदी में नहाने लगे. इसी दैरान 15 वर्षीय रितेश कुमार पिता सुरेंद्र भारती गहरे पानी में चला गया. जिसकी वजह से डूबने से युवक की मौत हो गई. वहीं, युवक को डूबता देखकर साथ में नहा रहे दो अन्य साथियों ने शोर मचाया. इसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बचाने का प्रयास किया. लेकिन युवक का कहीं कुछ पता नहीं चल सका. वहीं, लापता किशोर को ढूंढने के लिए टीम को बुलाया गया. एनडीआरएफ की टीम ने काफी खोजबीन के बाद शव को बरामद किया.

युवक की डूबने से हुई मौत

बाढ़ का कहर जारी
नेपाल और उत्तर बिहार में हो रही भारी बारिश की वजह से गंगा, गंडक, बूढ़ी गंडक, बागमती और कोसी नदियां लाल निशान के आस-पास बह रही हैं. कई जिलों में बांध टूट गये हैं तो कई जिलों की सड़कें टूट गयी हैं. कई जिलों के सड़क सम्पर्क और रेल मार्ग भंग हो गये हैं और कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. नेपाल के तराई में हुए भीषण बारिश के बाद सीमांचल की नदियां उफान पर हैं. गंगा, कोसी और महानंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिससे क्षेत्र के ताल-तलैया पूरी तरह पानी से लबालब हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details