बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गंगा में नहाने के दौरान युवक की डूबने से मौत, घर में मातमी माहौल

कटिहार के समेली प्रखंड में सोमवार की सुबह एक युवक की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई. जिससे परिजनों में मातम का महौल है. वहीं स्थानीय प्रशासन की मदद से डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है.

By

Published : Jul 20, 2020, 1:57 PM IST

KATIHAR
KATIHAR

कटिहार: जिले के समेली प्रखंड में एक युवक की सोमवार को गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई. घटना बरारी थाना क्षेत्र के जरलाही धोबिया घाट की है. जहां, 19 वर्षीय युवक युगल पंडित गंगा नदी में स्नान कर रहा था. इस दौरान डूबने से उसकी मौत हो गई. मृत युवक समेली प्रखंड क्षेत्र के विषनीचक गांव के वार्ड सख्या-8 का रहने वाला था.

जरलाही धोबिया घाट के पास कर रहा था स्नान
जिले के समेली प्रखंड के विषनीचक गांव में सोमवार की सुबह मातम पसर गया. जब गांव के ही रहने वाले युगल पंडित की मौत गंगा नदी में डूबने से हो गई. बताया जा रहा है कि युगल पंडित जरलाही धोबिया घाट के पास गंगा नदी में स्नान करने गया था. लेकिन गंगा के बढ़ते जलस्तर के बीच गहरे पानी में चला गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

गोताखोरों की मदद से शव को निकाला गया बाहर
घटना के बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से युवक के शव को निकाला गया. घटना की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई. जिसके बाद मौके पर अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष की टीम पहुंची. घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं पूरे गांव में मातम पसर गया है. फिलहाल खबर मिलने तक स्थानीय प्रशासन की मदद से डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेजा जा रहा है.

जिला प्रशासन नहीं चला रहा कोई जागरूकता अभियान
जिले में इन दिनों नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. बावजूद लोग नदियों में नहाने से बाज नहीं आ रहे हैं और लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है. ऐसे में लोगों के लिए नदी क्षेत्र वाले इलाके में जिला प्रशासन की ओर से कोई जागरूकता अभियान या माइकिंग नहीं कराई जा रही है. अभी जरूरत है कि लोग बाढ़ जैसे हालात में घर में ही रहें और सुरक्षित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details