बिहार

bihar

By

Published : Sep 28, 2020, 2:37 PM IST

ETV Bharat / state

कटिहार में हैवानियत की हद, दहेज न मिलने पर गर्भवती पत्नी को जिंदा जलाया

कटिहार में दहेज लोभी पति ने दहेज में पलंग नहीं मिला तो पत्नी को किरासन तेल छिड़क जिन्दा जलाया. गर्भवती पीड़िता ज़िन्दगी और मौत के बीच सदर अस्पताल में भर्ती है.

कटिहार
कटिहार

कटिहार(कोढ़ा):जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जहां दहेज लोभी पति ने पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश की. बताया जाता है कि दहेज में पलंग नहीं मिलने पर पति ने पत्नी पर किरासन तेल छिड़कर उसे जिन्दा जलाया. गर्भवती पीड़िता फिलहाल इलाजरत्त है. पुलिस आरोपी पति की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

पूरी घटना कोढ़ा थाना क्षेत्र के बिंजी गांव का है. पीड़ित पत्नी का नाम सलमा बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक दहेज में पलंग की मांग पूरी नहीं होने से नाराज पति और ससुरालवालों ने पीड़िता को पहले जमकर पीटा और फिर किरासन तेल डाल आग लगा दी. पीड़िता के शोरगुल करने पर स्थानीय लोग वहां पहुंचे और उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

पीड़िता की मां ने दी जानकारी
पीड़िता की मां जरीना खातून ने बताया कि जिले के सेमापुर इलाके की रहने वाली सलमा की शादी कोढ़ा थाना क्षेत्र के सलीम के साथ हुई थी. शादी के कुछ दिनों बाद तक सलमा के साथ ठीक था. लेकिन उसके बाद पलंग की मांग होने लगी. पलंग नहीं लाने पर हमेशा ताना और मारपीट किया जाता था. उन्होंने ससुराल वालों और पति पर गर्भवती सलमा को जान से मारने का प्रयास करने का आरोप लगाया. कटिहार सदर एसडीपीओ अमरकान्त झा ने बताया कि मामले में पीड़िता का बयान दर्ज कर लिया गया है. एफआईआर के कोढ़ा थाना भेजकर मामले का अनुसंधान शुरू कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details