बिहार

bihar

कटिहार में जमकर बरसा बदरा, शहर हुआ पानी-पानी

By

Published : May 20, 2021, 4:59 PM IST

कटिहार में मौसम के मिजाज में करवट बदलने से तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हो रही है. इस बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. वहीं, शहर में बारिश से हुए जलजमाव ने नगर निगम के दावों की भी पोल खोल दी है.

कटिहार
कटिहार

कटिहार:चक्रवाती तूफान तौकते का असर कटिहार में भी देखने को मिला. यहां मूसलाधार बारिश हुई. जिसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश से पूरा शहर पानी-पानी हो गया है. बारिश की वजह से शहर में जगह-जगह जलजमाव हो गया हैं और जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-पटना सहित इन जिलों में सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी

उमस भरी गर्मी से मिली राहत
मौसम बदलने से तेज हवा के साथ झमाझम बारिश से जहां लोगों को चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी से राहत मिली. वहीं, शहर में बारिश से हुए जलजमाव ने नगर निगम के दावों की भी पोल खोल दी है. जगह- जगह जलजमाव की वजह से लोगों को पैदल चलने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. शहर के मिरचाईबाड़ी , ऑफिसर कॉलोनी, दुर्गास्थान और राजहाता जैसे इलाकों में बारिश की वजह से जलजमाव हो गया है. जिसके कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है.

जलजमाव से पैदल चलना भी मुश्किल
जलजमाव से निपटने के लिये अब तक कटिहार नगर निगम की कोई भी ठोस तैयारी जमीन पर अब तक नहीं दिख रही है. दावे जरूर किये जा रहे हैं कि लोगों को जलजमाव से निजात मिलेगी. लेकिन दावों का असर जमीनी स्तर पर नहीं दिख रहा है. ऐसे में जगह-जगह जलजमाव की स्थिति बन गई है. जिसकी वजह से लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details