बिहार

bihar

कटिहार: फरार अफगान नागरिकों की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट ने जारी किया वारंट

By

Published : Feb 10, 2021, 6:22 PM IST

Updated : Feb 10, 2021, 6:45 PM IST

कटिहार में चर्चित अवैध अफगानी नागरिक मामले में स्थानीय अदालत ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये वारंट किया है. वारंट मिलते ही पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये अपनी दबिश तेज कर दी है.

अफगान नागरिक मामला
अफगान नागरिक मामला

कटिहार:चर्चित अवैध अफगानी नागरिक मामले में स्थानीय अदालत ने मामले में फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस को गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. वारंट मिलते ही पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये अपनी दबिश तेज कर दी है. इस मामले पुलिस गिरफ्तारी के साथ-साथ यह भी जांच करेगी कि आखिर कैसे दूसरे देशों के लोग ऐसे छोटे शहर में रहने के बावजूद इतनी संपत्ति का मालिक बन बैठा था. करोड़ों संपत्ति के हासिल करने के पीछे आखिर ' सोर्स ऑफ इनकम ' क्या रहा है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

आरोपियों की संपत्ति की जांच
इस मामले में जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ अमरकांत झा ने बताया कि पुलिस ने अदालत से आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये अर्जी दाखिल किया था. जिसके बाद अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए मामले में फरार चल रहे एक अफगानी नागरिक समेत पनाहगार मोनाजिर के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट पुलिस को जारी किया है. उन्होंने बताया कि आखिर किस प्रकार अवैध अफगानी नागरिक इनती संपत्तियों का मालिक बन बैठा. पुलिस उसके सारे संपत्तियों की जांच करेगी और ' सोर्स ऑफ इनकम ' की भी जानकारी हासिल करेगी.

नगर थाना

ये भी पढ़ें-जनता मांगे जवाब! गया के 6 थानों में थानेदार नहीं, कुछ हुआ तो कौन होगा जिम्मेवार

अब तक 5 आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार
बता दें कि बीते 15 दिसंबर 2020 को पुलिस ने स्थानीय नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मुहल्ले के एक निजी मकान पर छापेमारी कर 5 लाख रुपये से अधिक नगदी, फर्जी आधार कार्ड, मतदाता प्रमाणपत्र और निवास प्रमाणपत्र के अलावा कई सामानों के साथ 5 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद मामले की जांच के लिये एसपी विकास कुमार ने स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया था. पुलिस के अलावा इस मामले को आईबी और स्पेशल ब्रांच के अलावे कई दूसरे एजेंसी भी जांच कर रही है. जिसमें जांच के दौरान यह बात सामने आयी थी कि गिरफ्त में आये आरोपियों में से एक अफगानी नागरिक के पाकिस्तान कनेक्शन भी थे. आरोपी कामरान पाकिस्तान की कई बार यात्रा भी कर चुका था. जिसकी जांच चल रही है.

Last Updated : Feb 10, 2021, 6:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details