बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: CAA और NRC को लेकर किसान नेता उपेंद्र रावत ने साधा रामविलास पासवान पर निशाना

किसान नेता उपेंद्र रावत ने कहा कि रामविलास पासवान बाबा साहेब अंबेडकर की आड़ में ओछी राजनीति कर रहे हैं. देश के संविधान को ताक में रखकर आरएसएस मॉडल लागू करने का प्रयास किया जा रहा है.

By

Published : Feb 19, 2020, 6:03 AM IST

katihar
किसान नेता उपेंद्र रावत

कटिहार:किसान मजदूर संयुक्त यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता उपेंद्र रावत अपने एक दिवसीय दौरे पर कटिहार पहुंचे हैं. जहां उन्होंने सीएए और एनआरसी को लेकर केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर हमला बोला है.

मौके पर यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता उपेंद्र रावत ने कहा कि सीएए और एनआरसी के लिए मोदी सरकार से ज्यादा दोषी केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उनका पूरा कुनबा हैं. जो लोकसभा से लेकर विधानसभा तक में मुफ्त की मलाई खा रहे हैं.

'लोगों को बांटने का प्रयास हो रहा'
किसान नेता ने कहा कि रामविलास पासवान बाबा साहेब अंबेडकर की आड़ में ओछी राजनीति कर रहे हैं. देश के संविधान को ताक में रखकर आरएसएस मॉडल लागू करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि संविधान को बचाने के लिए पूरे देश में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. लेकिन सरकार लोगों के विरोध को नजरअंदाज कर रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

देश के 30 करोड़ लोग भूमिहीन
किसान मजदूर संयुक्त यूनियन के अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश मे तीस करोड़ लोग भूमिहीन है. वहीं, 15 करोड़ लोग घुमंतू जाति के लोग है. ऐसे में ये लोग अपनी नागरिकता कैसे साबित करेंगे. उन्होंने कहा कि सीएए देश के लिए एक अनचाहा कानून है. सरकार इस कानून को जल्द से जल्द वापस ले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details