बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार में बनेंगे 2 बाईपास रोड, PM करेंगे शिलान्यास- दुलाल चंद्र गोस्वामी

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार राज्यवासियों को सड़क और पुल की सौगात दे रही है. कटिहार में प्रस्तावित बाईपास रोड का शिलान्यास 11 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

By

Published : Sep 9, 2020, 8:51 AM IST

कटिहार के सांसद दुलाल चंद्र गोस्वा
कटिहार के सांसद दुलाल चंद्र गोस्वा

कटिहारः बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जिले में दो बाईपास रोड बनाने का रास्ता साफ हो गया है. पूर्णिया कटिहार मनिहारी रोड में दो बाईपास रोड बनाया जाएगा. कटिहार के सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने मंगलवार को प्रस्तावित जगहों का निरीक्षण किया और बताया कि केंद्र सरकार और बिहार सरकार के सहयोग से जिले में सड़कों का जाल बिछ रहा है.

"कटिहार में दो बाईपास रोड बनने से लोगों को जाम से निजात, रोजगार के अवसर और बंगाल पहुंचने के लिए दूरी भी कम हो जाएगी."
-दुलाल चंद्र गोस्वामी, सांसद, कटिहार

प्रस्तावित जगहों का निरीक्षण करते सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी

गलियों में बनाई जा रही सड़कें
जिले में बनने वाले दो बाईपास रोड के लिए रोड मैप भी तैयार हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर को इसका शिलान्यास करेंगे. केंद्र सरकार और बिहार सरकार का दावा है कि 250 से ऊपर आबादी वाले गांव को रोड कनेक्टिविटी से जोड़ा जा रहा है. गांव की गलियों में सड़कें बनाई जा रही है. साथ ही गांव को शहर का रूप दिया जा रहा है. इसकी बानगी अब कटिहार वासियों को दो बाईपास रोड के रूप में मिलने वाली है.

कटिहार के सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी

जाम से मिलेगा निजात
पहला बाईपास रोड कोलासी बाजार से कोढा के मिलिट्री कैंप तक एनएच 81 पर बनाया जाएगा. जिससे पूर्णिया जाने वाले लोगों को आसानी होगी. वहीं दूसरा रोड मनिहारी से कटिहार के दलन तक बनाया जाएगा. कटिहार के पश्चिमी, पूर्वी और उत्तरी भाग में बाईपास रोड का निर्माण किया जाएगा. इससे रोजगार का अवसर मिलेगा और लोगों को जाम से मुक्ति भी मिलेगी.

देखें रिपोर्ट

'भविष्य में सुंदर होगा कटिहार'
सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने बताया कि पहली सड़क नारायणपुर मनिहारी होते हुए कटिहार फोरलेन और दूसरी सड़क एनएच 81 से कटिहार पूर्णिया मुख्य मार्ग पर मौजूद दलन के पास कनेक्ट होगी. उन्होंने बताया कि यह जगह जीरो माइल के रूप में जाना जाएगा. सांसद ने कहा कि आने वाले भविष्य में कटिहार सुंदर होगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व बिहार सरकार के परिवहन मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वे इसके लिए धन्यवाद कहना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details