बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ड्यूटी से गायब डॉक्टरों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई, 3 सेवा से किए गए बर्खास्त

स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई के बाद अन्य डॉक्टरों में हड़कंप मच गया है. सरकारी अस्पताल में पोस्टेड कई डॉक्टर एडुकेशन या अन्य लीव के नाम पर अस्पताल में ड्यूटी नहीं करते और अपनी प्राइवेट प्रैक्टिस को चमकाने में लगे रहते हैं.

By

Published : Jun 11, 2020, 9:17 AM IST

katihar
katihar

कटिहारः स्वास्थ्य विभाग ने जिले में डयूटी से गायब डॉक्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. विभाग ने लगातार अनुपस्थित पाए जाने के बाद तीन डॉक्टरों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. सभी बर्खास्त चिकित्सक कटिहार सदर अस्पताल में पोस्टेड थे. जिसमें दो मेल और एक फीमेल डॉक्टर शामिल हैं.

लंबे समय से थे गायब
बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने सदर अस्पताल में पोस्टेड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. हारुण रशीद को लगातार अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया है. डॉ. हारुण रशीद 30 जून 2012 से लगातार गायब थे. डॉ. रेणु कुमारी भी 24 नवंबर 2011 से सेवा से लगातार अनुपस्थित बताई जा रही हैं. वहीं, डॉ.तनवीर आलम 06 नवंबर 2011 से लगातार अनुपस्थित बताए जा रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई

डॉक्टरों में मचा हड़कंप
स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई के बाद अन्य डॉक्टरों में हड़कंप मच गया है. सरकारी अस्पताल में पोस्टेड कई डॉक्टर एडुकेशन या अन्य लीव के नाम पर अस्पताल में ड्यूटी नहीं करते और अपनी प्राइवेट प्रैक्टिस को चमकाने में लगे रहते हैं. विभाग को कई दिनों से इस तरह की शिकायतें मिल रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details