बिहार

bihar

By

Published : Nov 3, 2019, 4:42 PM IST

ETV Bharat / state

कटिहार में छठ पर्व के अंतिम दिन अर्घ्‍य देने के दौरान डूबने से 3 की मौत

कटिहार में छठ महापर्व के अंतिम दिन सुबह का अर्घ्य देने के बाद तीन अलग-अलग जगहों में डूबने से तीन मासूमों की मौत हो गई. मासूमों की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

क्या बोले परिजन और पूर्व केंद्रीय मंत्री

कटिहार:जिले में छठ महापर्व के अंतिम दिन सुबह में अर्घ्‍य देने के बाद अलग-अलग जगहों पर डूबने से तीन मासूमों की मौत हो गई. इन घटनाओं के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

कटिहार में छठ त्योहार पर उस समय मातम पसर गया, जब स्नान के दौरान तीन मासूमों की मौत हो गयी. पहली घटना जिले के कदवा थाना क्षेत्र के सागरथ पंचायत की है. यहां बरहैया परती छठ घाट पर स्नान के दौरान चौदह वर्षीय मयंक कुमार की मौत हो गयी. मयंक अर्घ्यदान के लिये नहाने जैसे ही पानी मे उतरा, उसका पैर फिसल गया. इससे वह गहरे पानी मे चला गया और डूब गया.

क्या बोले परिजन और पूर्व केंद्रीय मंत्री

नानी के यहां आया था रौशन
दूसरी घटना इसी पंचायत के कछुआ बाड़ी में घटी. यहां बारह वर्षीय सुमित कुमार की स्नान के दौरान गहरे पानी मे चले जाने से मौके पर ही मौत हो गयी. मौत की तीसरी घटना जिले के मनिहारी थाना के शाहपुर गांव की है. यहां गहरे पानी मे डूब जाने से चौदह वर्षीय रौशन कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी. रौशन भी कदवा थाना क्षेत्र के यादव टोली का रहने वाला बताया जा रहा है. छठ के दौरान रौशन अपने ननिहाल गया हुआ था.

प्रशासन पर लापरवाही का आरोप
मृतक मयंक पूर्णिया जिले के प्रभात कॉलोनी का रहने वाला था और छठ त्यौहार में आया हुआ था. मृतक मयंक के पिता सुभाष चन्द्र विश्वास ने स्थानीय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया हैं और बताया कि यदि प्रशासन ने समय रहते उचित तरीके से पानी मे बैरिकेटिंग की होती तो मेरे बेटे की मौत न होती.

पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद परिजन

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने परिजनों को दी सांत्वना
मौके पर पहुंचे पूर्व केन्द्रीय मंत्री निखिल कुमार चौधरी ने बताया कि बड़ी ही दर्दनाक घटना है. तीन मासूमों की मौत हो गयी है. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि पीड़ित परिवार को दुख सहने की क्षमता दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details