बिहार

bihar

कटिहार में तीसरे चरण का नामांकन शुरू, 20 अक्टूबर तक चलेगी प्रक्रिया

By

Published : Oct 14, 2020, 10:57 PM IST

कटिहार में तीसरे चरण के मतदान को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. नामांकन के दूसरे दिन कटिहार सदर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन कराया है. अभी तक जिले में सिर्फ एक प्रत्याशी ने अपना पर्चा दाखिल किया है.

Katihar
कटिहार

कटिहार:जिले के 7 विधानसभा सीटों को लेकर 7 नवंबर को मतदान होने हैं और इसके लिए 13 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो 20 अक्टूबर तक चलेगी. पहले दिन किसी भी प्रत्याशी की ओर से नामांकन नहीं कराया गया था. वहीं, नामांकन के दूसरे दिन एक निर्दलीय प्रत्याशी कलामुद्दीन अंसारी ने कटिहार सदर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन अपना कराया.

विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाये गए नामांकन स्थल
जिला प्रशासन की ओर से नामांकन के लिए अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन स्थल बनाए गए हैं. कटिहार सदर विधानसभा क्षेत्र के लिए अनुमंडल अधिकारी कटिहार सदर कार्यालय कक्ष, कदवा विधानसभा क्षेत्र के लिए भूमि सुधार उप समाहर्ता बारसोई अनुमंडल के न्यायालय कक्ष, बलरामपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए अनुमंडल पदाधिकारी बारसोई के कार्यालय कक्ष, प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए उप विकास आयुक्त कटिहार के कार्यालय कक्ष बनाये गए हैं. मनिहारी विधानसभा के लिए अनुमंडल अधिकारी मनिहारी का कार्यालय कक्ष, बरारी विधानसभा क्षेत्र के लिए भूमि सुधार उप समाहर्ता कटिहार का कार्यालय और कोढा विधानसभा क्षेत्र के लिए अपर समाहर्ता कटिहार का कार्यालय स्थल निर्धारित किया गया है.

सात विधानसभा सीटों पर चुनाव
बता दें कि कटिहार जिले के सभी सात विधानसभा सीट पर कुल 2042875 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसके लिए जिले में कुल 2891 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराया जा सके. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से जगह-जगह पर पुलिस बलों की नियुक्ति की गई है. वहीं, आचार संहिता के साथ पूरे जिले में धारा 144 लागू है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details