बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बंगाल विधानसभा चुनाव में होगा त्रिकोणीय मुकाबला, लोग चाहते हैं तीसरा विकल्प: तारिक अनवर

मीडिया को संबोधित करते हुए तारिक अनवर ने केंद्र सरकार को कई मुद्दों पर घेरा. जहां बंगाल चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला होने की बात की तो दूसरी तरफ सरकार से पूछा कि कोरोना काल में अध्यादेश लाने की क्या जरूरत थी. काला कानून बड़े-बड़े उद्योगपति और कालाबाजारी करने वाले लोगों के लिए बनाया गया है. 200 से अधिक किसान अपनी जान की कुर्बानी दे चुके हैं. लेकिन हमारे प्रधानमंत्री को इसका जरा सा भी एहसास नहीं है.

By

Published : Feb 17, 2021, 2:03 PM IST

तारिक अनवर
तारिक अनवर

पटनाःकांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और कटिहार के पूर्व सांसद तारिक अनवरने बुधवार को अपने आवास पर मीडिया को संबोधित किया. जहां उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और बंगाल विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला होने की बात कही.

पूर्व सांसद तारिक अनवर ने पिछले 3 महीने से दिल्ली की सीमा पर चल रहे किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार के रवैये पर भी सवाल उठाया है.

'कांग्रेस बंगाल में दूसरे नंबर की पार्टी है और विपक्ष की भूमिका में है. कांग्रेस का वामपंथी मोर्चा के साथ गठबंधन है. इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. वहां के लोग तीसरा विकल्प चाहते हैं और तीसरे विकल्प के रूप में कांग्रेस और वामपंथी मोर्चा होगी'- तारिक अनवर, राष्ट्रीय महासचिव, कांग्रेस

देखें वीडियो

ये भी पढ़ेंःसरकारी जमीन पर बना व्हाइट हाउस ब्लैक मनी का था, जानिए इस बिल्डिंग का 'काला सच'

तारिक अनवर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा- सरकार जिसके लिए कानून बनाती है उनको पहले विश्वास में लेती है. पहली बार सरकार ने किसानों के लिए ऐसा कानून बनाया है जिसमें किसानों से कोई बातचीत नहीं की गई. देश के अंदर सैकड़ों किसान संगठन है किसी को भी वर्तमान सरकार ने विश्वास में नहीं लिया. ऐसे समय में यह अध्यादेश लाया गया जब पूरे देश में कोरोना का प्रकोप था.

'कोरोना काल में अध्यादेश लाने की क्या थी जरूरत'
पूर्व सांसद ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या जरूरत थी कोरोना काल में अध्यादेश लाने की. आप सीधे उसे सदन में लाकर कानून बनाते. पिछले दरवाजे से आकर उन्होंने इस अध्यादेश को लागू किया. उन्होंने कहा कि किसान कानून किसानों के हित में नहीं है अगर यह किसानों के हित में होता तो वह किसानों को विश्वास में लेकर बातचीत कर यह कानून बनाते.

ये भी पढ़ेंःLJP के पूर्व प्रदेश महासचिव का बड़ा बयान: लोजपा में जल्द होगी बड़ी टूट, 4 सांसद दल से होंगे अलग

'लगातार हो रही डीजल और पेट्रोल के दाम में वृद्धि'
वहीं, देश में डीजल और पेट्रोल के बढ़ते कीमतों के सवाल पर तारिक अनवर ने कहा कि जब हमारे प्रधानमंत्री जी प्रधानमंत्री नहीं बने थे. उस समय उन्होंने कहा था कि भारत सरकार के नीति के कारण दाम बढ़ रहा है. लेकिन उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद लगातार डीजल और पेट्रोल के दाम में वृद्धि हो रही है. डीजल और पेट्रोल के बढ़ते कीमतों तो सबसे ज्यादा प्रभावित मध्यवर्गीय और किसान ही होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details