बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहारः सफल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन, 250 लोगों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

मनिहारी एसडीपीओ एमएच फारूकी ने कहा कि ज्यादातर लोगों को निकाल लिया गया है कुछ लोग अब भी फंसे है उनका रेस्क्यू चल रहा है.

By

Published : Jul 28, 2019, 11:24 PM IST

सफल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

कटिहारःजिले में रविवार को यात्रियों से भरा स्टीमर बीच नदी में फंस गया था. स्टीमर में लगभग 250 यात्री सवार थे. जिन्हें प्रशासन की तत्परता से रेस्क्यू कर लिया गया है.

सफल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

सवार यात्रियों में ज्यादातर कांवडिया
दरअसल, यात्रियों से भरा स्टीमर कटिहार के मनिहारी से झारखण्ड के साहेबगंज की ओर जा रहा था. जिसमें अधिकतर देवघर जा रहे कांवड़िया मौजूद थे. मनिहारी एसडीपीओ एमएच फारूकी ने कहा कि ज्यादातर लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. कुछ लोग अब भी फंसे हैं, उनका रेस्क्यू चल रहा है. रेस्क्यू करके बचाए गए लोग बहुत डरे हुए थे. बाबा धाम जा रही एक महिला कांवड़िया ने कहा कि महादेव की कृपा से बच गए.

रेस्क्यू ऑपरेशन

ओवरलोडिंग के कारण हुई समस्या
लोगों ने बताया कि सावन होने के कारण कांवरियों की भीड़ चल रही है. ऐसे में स्टीमर वाले अधिक लाभ कमाने के लोभ में क्षमता से ज्यादा सवारी चढ़ा ली थी. यात्रियों की भार से स्टीमर गंगा घाट पर ही डगमगा रहा था. इस बाबत यात्रियों ने चालक को अगाह भी किया था. लेकिन, चालक ने स्टीमर को गंगा की ओर बढ़ा दिया. जिस कारण स्टीमर असंतुलित होकर गंगा की लहरों में फंस गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details