बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोटा से कटिहार पहुंची स्पेशल ट्रेन, स्टेशन पर MLA तारकिशोर प्रसाद ने किया छात्रों का स्वागत

कटिहार जंक्शन पर वापस आए मजदूरों और छात्रों के स्वागत के लिए सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद स्टेशन पर मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि यह एक बेहद सुखद क्षण है.

By

Published : May 6, 2020, 2:43 PM IST

कोटा से कटिहार पहुंची स्पेशल ट्रेन
कोटा से कटिहार पहुंची स्पेशल ट्रेन

कटिहार:लॉकडाउन के कारण अन्य प्रदेशों में फंसे प्रवासियों का बिहार आने के सिलसिला शुरू हो चुका है. इसी क्रम में राजस्थान के कोटा से करीब 1200 छात्रों को लेकर स्पेशल ट्रेन कटिहार जंक्शन पहुंची. ट्रेन से उतरने के बाद सभी छात्रों की पहले हेल्थ जांच की गई. जिसके बाद सभी को उनके गृह जिला भेजने की तैयारी शुरू हो गई. इसको लेकर स्टेशन पर मेडिकल टीम के अलावे मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई थी.

कटिहार के 331 प्रवासी मजदूर और छात्र
कटिहार जंक्शन पर वापस आए मजदूरों और छात्रों के स्वागत के लिए सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद स्टेशन पर मौजूद रहे. मौके पर उन्होंने बताया बिहार सरकार और केंद्र सरकार के आपसी समझौते के बाद बिहार के बाहर दूसरे राज्यों के छात्र और मजदूरों को लाया जा रहा है. यह एक बेहद सुखद क्षण है. दूसरे राज्य से सभी लोगों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सभी यात्रियों के हेल्थ जांच के बाद उनको बस के माध्यम से उनके गृह जिला वापस भेजा जा रहा है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

स्टेशन पर की गई है बसों की व्यवस्था
प्रवासियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई है. ट्रेन के कटिहार पहुंचने पर लोगों में अपने घर पहुंचने की खुशी देखी गई. ट्रेन से वापस आए मजदूरों ने बताया कि बंदी के कारण उन्हें खाने-रहने में असुविधा हो रही थी. वहीं, वापस आए छात्रों ने बताया कि बिहार वापस आकर काफी अच्छा लग रहा है.

बिहार में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण के आंकड़ा
बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बुधवार को पूर्णिया के जमालगढ़ में रहने वाले एक 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 536 हो गया है. वहीं, मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए थे. राज्य में अब तक 27,738 से ज्यादा नमूनों की जांच हो चुकी है. कुल स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 127 है. जबकि पूरे राज्य में संक्रमण के कारण 4 की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details