बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: ASI ने लिया वाहन छोड़ने के लिए घूस, SP ने किया सस्पेंड

2 दिन पहले टोल टैक्स के मामले में एक आरोपी को पकड़कर थाने लाया गया. लेकिन आरोपी को छोड़ने के लिए एएसआई दीपनारायण यादव ने भारी घूस लिया. जिसके बाद एसपी ने आरोपी थानाध्यक्ष दीपनारायण यादव को सस्पेंड कर दिया.

By

Published : Sep 26, 2019, 1:49 PM IST

घूस के आरोप में एसपी ने किया एएसआई को सस्पेंड

कटिहार: जिले में एएसआई पर कर्तव्यहीनता का आरोप लगा. जिसके बाद एसपी ने मामले की जांच का निर्देश दिया. जांच के बाद एएसआई के खिलाफ घूस का मामला सामने आया. वहीं एसपी विकास कुमार ने आरोपी एएसआई को तुरंत सस्पेंड कर दिया.

SP ने कर दिया ASI को सस्पेंड

वाहन छोड़ने के लिए एएसआई ने लिया घूस
दरअसल, पूरा मामला जिले के पोठिया ओपी थाना क्षेत्र का है. जहां की सड़कों पर 24 घंटे वाहन दौड़ती रहती है. यहां के महंगे टोल टैक्स से बचने के लिये वाहन चालक कुर्सेला, पोठिया, फलका होते हुए पूर्णिया के मीरगंज होते हुए जोगबनी तक जाते हैं. जिससे रास्ते में पड़ने वाले तीन टोल टैक्सों से हर वाहन से दस से पंद्रह हजार रुपये की बचत हो जाती है. वहीं कुर्सेला-जोगबनी रुट में एक भी टोल टैक्स नहीं हैं.

पोठिया ओपी थाना के एएसआई ने लिया घूस

एसपी ने कर दिया सस्पेंड
लिहाजा इस सड़कों पर वाहनों की आवाजाही अधिक होती है और इसका फायदा पुलिसवाले उठाते हैं. ओवरलोडिंग, कथित चेकिंग के नाम पर हर गाड़ी से हजार रुपया वसूला जाता है. वहीं 2 दिन पहले टोल टैक्स के मामले में एक आरोपी को पकड़कर थाने लाया गया. लेकिन आरोपी को छोड़ने के लिए एएसआई दीपनारायण यादव ने भारी घूस ली. जिसके बाद आरोपी को छोड़ दिया. इसकी गुप्त सूचना एसपी विकास कुमार को मिली. एसपी ने मामले की जांच एसडीपीओ अनिल कुमार को सौंपा. जांच के दौरान मामला सत्य पाया गया. जिसके बाद एसपी ने आरोपी थानाध्यक्ष दीपनारायण यादव को सस्पेंड कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details