बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: बेतरतीब वाहन पार्किंग से पुलिसकर्मी भी परेशान, खुद से हटानी पड़ती है बाइक

स्थानीय लोगों का मानना है कि थाना गेट पर बाइक पार्किंग करने से बाइक चोर पुलिस के भय से बाइक नहीं उड़ाते. जिससे लोगों की बाइकें सुरक्षित रहती हैं. बता दें कि थाने के गेट पर बाइक खड़ा करने का एक बड़ा कारण यह भी है कि शहर में एक भी सुरक्षित वाहन पार्किंग नहीं है. जिस कारण लोगों को मजबूरी वश भी ऐसा करना पड़ता है.

By

Published : Mar 12, 2020, 8:47 AM IST

वाहन पार्किंग की समस्या
वाहन पार्किंग की समस्या

कटिहार: जिले के नगर थाना के मुख्य गेट पर आजकल लोग बाइक पार्क कर दे रहे हैं. जिससे पुलिस प्रशासन की नींद उड़ी हुई है. आलम यह है कि लोग थाने के मुख्य गेट पर घंटों बाइक खड़ी कर चले जाते हैं. पूरे दिन बाइक हटाकर पुलिस कर्मचारियों को आने-जाने के लिए रास्ता बनाना पड़ता है. बाइक घसीटकर किनारे करनी पड़ती है या फिर उनके आने की राह देखनी पड़ती है.

पार्किंग की है समस्या
हर दिन पुलिसकर्मियों को इस गंभीर समस्या से जूझना पड़ता है. दरअसल, इसके पीछे कारण यह है कि नगर थाना के बगल में ही शहर का मुख्य मार्केट मंगल बाजार है और लोग शाम में मार्केटिंग करने पहुंचते हैं. सहुलियत के लिए स्थानीय बाइक थाना गेट के आसपास खड़ी कर देते हैं. बेतरतीब बाइक पार्किंग के पीछे भी कई कारण हैं. जिसमें पार्किंग की समस्या तो है ही लेकिन उससे बड़ी समस्या चोरों की है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

शहर में नहीं है एक भी सुरक्षित वाहन पार्किंग
मामले में स्थानीय लोगों का मानना है कि थाना गेट पर बाइक पार्किंग करने से बाइक चोर पुलिस के भय से बाइक नहीं उड़ाते. जिससे लोगों की बाइक सुरक्षित रहती है. बता दें कि थाने के गेट पर बाइक खड़ा करने का एक बड़ा कारण यह भी है कि शहर में एक भी सुरक्षित वाहन पार्किंग नहीं है. जिस कारण लोगों को मजबूरी वश भी ऐसा करना पड़ता है. देश में नया परिवहन कानून बीते साल एक सितंबर से लागू हो चुका है. जिसमें बेतरतीब बाइक पार्किंग पर भी पुलिस को चालान काटने का अधिकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details