बिहार

bihar

कटिहार से गिरफ्तार हुआ झारखंड का कुख्यात गैंगस्टर, सोशल मीडिया पर वायरल हथियारों की तस्वीरें

By

Published : Jul 19, 2020, 10:55 PM IST

कुख्यात गैंगस्टर अमन साव को रांची पुलिस ने बिहार के कटिहार से गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि अमन साव हजारीबाग के बड़कागांव थाना से फरार हुआ था. अमन साव लगातार सोशल मीडिया पर हथियारों की तस्वीरें वायरल करता था.

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

रांची: हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाने से वर्ष 2019 के सितंबर माह में फरार हुआ कुख्यात गैंगस्टर अमन साव को रांची पुलिस की टीम ने बिहार के कटिहार से दबोच लिया है. उसके साथ अन्य कई अपराधी भी पकड़े गए हैं. इस कार्रवाई में हथियार भी मिलने की सूचना है.

रांची पुलिस अब अमन साव को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रांची लाएगी. बताया जा रहा है कि अमन साव फरार होने के बाद पिछले कुछ दिनों से बिहार को अपना ठिकाना बनाए हुए था. इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया और अमन साव को दबोचा लिया गया.

चार कोयला कारोबारी की हत्या की बनाई थी योजना
बता दें कि रांची के चार कोयला व्यवसायियों की हत्या की तैयारी के लिए अमन साव ने अपने शूटरों को रांची भेजा था. व्यवसायियों की हत्या के लिए रांची में जुटे पांच शूटरों को पुलिस ने दबोच लिया था. इनके पास से छह पिस्टल, दो रिवॉल्वर, दो देसी कट्टा और 43 गोलियां बरामद की गई थी. एक करोड़ की रंगदारी नहीं देने पर चार व्यवसायियों की हत्या की तैयारी में थे.

पकड़े गए सभी अपराधियों को पिछले सोमवार को जेल भेज दिया गया. इनमें धनबाद जिले के तेतुलमारी थाना क्षेत्र निवासी अभिजीत कुमार सिंह उर्फ सेंटी सिंह, रांची जिले के सिकिदिरी थाना क्षेत्र निवासी अजय कुमार, चुटिया थाना क्षेत्र के पावर हाउस के पास रहने वाले जगत कुमार उर्फ लक्की उर्फ गोलू, अनगड़ा थाना क्षेत्र के शिवनारायण महतो और रातू थाना क्षेत्र के समीर कुमार बागची उर्फ कल्लू बंगाली शामिल है.

सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें वायरल करता था अमन साव
अमन साव लगातार सोशल मीडिया पर हथियारों की तस्वीरें वायरल करता था. बड़े-बड़े हथियारों के साथ अक्सर अमन फेसबुक, इंस्टाग्राम, वाट्सएप सहित अन्य सोशल साइट पर अपनी तस्वीरें और वीडियो वायरल करता था. इसका मकसद युवाओं को भटकाना और गिरोह से जोड़ने का था. पुलिस उसके सोशल मीडिया हैडलिंग पर भी नजर रख रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details