बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस को लेकर रेलवे प्रशासन अलर्ट, कर्मियों को किया जा रहा है सैनिटाइज

कोरोना वायरस को लेकर डीआरएम भवन में प्रवेश से पहले रेलवे के कर्मियों को सैनिटाइज किया जा रहा है. साथ ही कर्मियों की टेंपरेचर मशीन के जरिए तापमान भी मापा जा रहा है.

By

Published : Mar 21, 2020, 9:48 AM IST

Corona virus in katihar
Corona virus in katihar

कटिहार: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए रेलवे प्रशासन अलर्ट मोड में है. रेल कर्मियों की डीआरएम भवन में प्रवेश से पहले सैनिटाइज किया जा रहा है. साथ ही टेंपरेचर मशीन के जरिए लोगों का तापमान मापा जा रहा है. वहीं, डीआरएम बिल्डिंग परिसर में साफ सफाई का खासा ध्यान रखा जा रहा है.

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप पूरे देश में फैलते ही जा रहा है और यह एक महामारी का रूप ले लिया है. करीब डेढ़ सौ से भी ज्यादा संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि हो चुकी है. हालांकि केंद्र सरकार ने इस वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया है. सरकार की ओर से लोगों से खुद को स्वच्छ रखने और बाहर न निकले की अपील की जा रही है.

जांच करते रेलवे कर्मी

बिल्डिंग को सैनिटाइज करने का निर्देश
डीआरएम बिल्डिंग के बाहर कर्मियों को सैनिटाइज करने वाले मुकेश कुमार ने बताया कि रेलवे की ओर से यह निर्देश था कि डीआरएम बिल्डिंग में आने वाले हरे लोगों को सैनिटाइज करना है. ताकि डीआरएम बिल्डिंग में किसी भी तरह का संक्रमण ना फैले. साथ ही सभी कर्मियों की टेंपरेचर मशीन के जरिए तापमान भी मापा जा रहा है.

देखें रिपोर्ट.

'संक्रमित मरीज मिले तो सूचना तुरंत दें'
डीआरएम रविंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि रेलवे के कर्मियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए डीआरएम बिल्डिंग में साफ सफाई किया जा रहा है. साथ ही लोगों को जागरूक किया जा रहा है. साथ हीं रेलवे के सभी कर्मियों को यह निर्देश दिया गया है कि अगर उनके फैमिली में कोरोना संक्रमित मरीज मिले तो तुरंत सूचना दें. ताकि उस पर एक्शन लिया जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details