बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अस्पताल में इलाज करा रहा कैदी फरार, सोती रह गई बिहार पुलिस

रात के अंधेरे में आरोपी कैदी ने धारदार चीजों से हाथ में लगी रस्सी को काट फरार हो गया. दिलचस्प बात यह है कि कैदी के बगल में ही सुरक्षाकर्मी भी सो रहे थे, लेकिन किसी को इसकी भनक नहीं लगी.

By

Published : Jul 28, 2019, 9:20 AM IST

फरार कैदी का खाली बेड

कटिहार: जिले के सदर अस्पताल से पुलिस कस्टडी में इलाज करा रहा एक विचाराधीन कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. जिससे अस्पताल में कुछ पलों के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया. फरार कैदी की धरपकड़ के लिये पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

सुरक्षा में तैनात सिपाही सस्पेंड
वहीं, इस मामले की जानकारी जब पुलिस अधीक्षक को लगी, तब उन्होंने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में तैनात चार सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया और पूरे मामले की जांच के आदेश दिये. मामले पर बोलते हुए एसपी विकास कुमार ने बताया कि यह एक गंभीर मसला है, मामले की जांच चल रही है. इस मामले में जो भी दोषी होगा, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार

रेल विभाग से लोहा चोरी करने का था आरोप
मामले पर अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि जेल में बंद विचाराधीन कैदी संजीत राम उर्फ खोखा बाबा रेल विभाग का लोहा चोरी करने के आरोप में 18 मई 2019 से जेल में बंद था. कैदी को खून की कमी थी. जिस कारण उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया था. उन्होंने बताया कि इसकी सूचना विभागीय अधिकारी को दे दी गई है.

हाथ में लगे रस्सी को काटकर हुआ था फरार
बताया जाता है कि रात के अंधेरे में आरोपी कैदी ने धारदार चीजों से हाथ में लगी रस्सी को काट फरार हो गया. दिलचस्प बात यह है कि कैदी के बगल में ही सुरक्षाकर्मी भी सो रहे थे, लेकिन किसी को इसकी भनक नहीं लगी. वहीं, जब सुबह में सुरक्षाकर्मियों की नींद खुली तो रस्सी कटा देखा और आरोपी को फरार पाया. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. कैदी के बगल वाले बेड पर इलाज करा रहे एक अन्य मरीज अताउर रहमान ने बताया कि किसी को कुछ पता भी नहीं चला कि आरोपी कैसे फरार हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details