बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कटिहार में चलाया जा रहा सघन चेकिंग अभियान, 6.59 लाख रुपये बरामद

कटिहार में पुलिस के द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. पूरे जिले में जगह-जगह चेक पोस्ट बनाए गए हैं. जिसमें पुलिस ने 6.59 लाख रुपए बरामद किए हैं.

By

Published : Mar 29, 2019, 10:23 AM IST

बरामद रूपयों की जानकारी देते पुलिस अधिकारी

कटिहार:जिला में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस के द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. पूरे जिले में जगह-जगह चेक पोस्ट बनाए गए हैं. जिसमें पुलिस ने 6.59 लाख रुपए बरामद किए हैं. बरामद रुपये की जांच पुलिस कर रही है. चुनाव को लेकर प्रशासन सर्तकता बरत रही है.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी

कटिहार सदर एसडीपीओ अनिल कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे संसदीय क्षेत्र में एसएसटी टीम का गठन किया गया है. कटिहार संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत 6 विधानसभा क्षेत्रों में 6 एसएसटी टीम काम कर रही है. एसएसटी टीम पूरे संसदीय क्षेत्र में 3 सदस्यों वाली बनी है. जिसके उपविकास आयुक्त अध्यक्ष होते हैं. जिसमें मजिस्ट्रेट के अलावा पुलिस बल को तैनात किया गया है.

विभिन्न जगहों से बरामद किये गये रुपये

साथ हीं उन्होंने बताया कि जिले में वाहन चेकिंग के साथ अन्य तरह के जांच चल रहे हैं.कोई भी व्यक्ति ₹50,000 से अधिक की रकम लेकर चल रहा होता है तो एसएसटी टीम उसकी जांच करती है. बरामद रुपये के बारे में सदर एसडीपीओ ने बताया कि फलका से ₹1लाख 17000, प्राणपुर प्रखंड से ₹1 लाख 36000, सेमापुर से ₹1 लाख 60000 और मनसाही से ₹2 लाख 46000 बरामद किए गए हैं. बरामद रुपयों को आगे की कार्रवाई हेतु जिला कोषागार में जमा कर दिया गया है.

गौरतलब है कि कटिहार संसदीय क्षेत्र के लिए दूसरे चरण में आगामी 18 अप्रैल को मतदान होना है और 23 मई को मतों की गिनती की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details