बिहार

bihar

Food Poisoning In Katihar: कटिहार में श्राद्ध का भोज खाने के बाद पूरा गांव बीमार, कई गंभीर

By

Published : Feb 7, 2023, 3:42 PM IST

Katihar News कटिहार में श्राद्ध का भोज खाने से 82 से अधिक लोग बीमार पड़ गए. बीमार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी को पेटदर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत है. पढ़ें पूरी खबर...

कटिहार में भोज खाने से लोग बीमार
कटिहार में भोज खाने से लोग बीमार

कटिहार:बिहार के कटिहार में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. करीब 82 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती (Many People Sick due to Food Poisoning) हैं. घटना कोढ़ा थाना क्षेत्र के विषहरिया गांव का है. इन लोगों ने एक भोज में पूरी-सब्जी खायी थी. जिसके बाद उनके पेट में दर्द के साथ उल्टी और दस्त की शिकायत आने लगी. 67 ऐसे लोग हैं जिन्हें उल्टी और दस्त हो रहे हैं. 15 को अत्यधिक लूज मोशन हो रहा है.

ये भी पढ़ें: Katihar Road Accident: गैरेज बन्द करके घर जा रहे बाइक सवार दो युवकों को ट्रक ने कुचला, मौके पर ही मौत

बीमार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती:आनन-फानन में बीमार लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इनमें से कुछ लोगों की हालत खराब है जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेजा गया है. डॉक्टरों के अनुसार फूड पॉइजनिंग जैसा मामला था. सभी को पेटदर्द, उल्टी और दस्त की शिकायत थी. फिलहाल सभी को अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है.

स्थानीय विद्यालय में रखकर किया जा रहा इलाज :ग्रामीणों की सूचना पर कोढ़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से डॉक्टरों की टीम घटनास्थल पर पहुंच पीड़ितों के इलाज में जुट गयी है. फिलहाल सभी पीड़ितों को स्थानीय विद्यालय में रखकर इलाज किया जा रहा है, जबकि गंभीर रूप से जख्मी पीड़ितों को इलाज के हाइयर सेंटर कटिहार सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. बताया जाता है कि गांव में कुछ दिनों पूर्व किसी व्यक्ति की मौत हो गयी थी. जिनका श्रद्ध भोज था.

"पीड़ितों का प्राथमिक इलाज चिकित्सकों की टीम द्वारा किया जा रहा है. गंभीर रूप से पीड़ित हैं सभी को बेहतर इलाज के हाइयर सेंटर कटिहार सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है."डॉ. अमित आर्या, प्रभारी, कोढ़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र

श्राद्ध कार्यक्रम में हुए थे शामिल: बताया जा रहा है कि सोमवार की देर शाम कोढ़ा थाना क्षेत्र के विषहरिया गांव सोमवार की रात परिजनों द्वारा श्राद्ध का आयोजन किया गया था. जिसमे आसपास के दर्जनों ग्रामीणों को निमंत्रण दिया गया था. लोगों ने रात में भोज खाकर जैसे ही अपने अपने घरों को पहुंचे तो पहले एक एक उल्टी-दस्त की शिकायतें शुरू हुई जो देखते ही देखते दर्जनों की संख्या को पार कर गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details