बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: एक्साइज पुलिस पर बेवजह परेशान करने का आरोप, लोगों में गुस्सा

एक परिवार ने एक्साइज पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि देर रात एक्साइज विभाग जबरन घर में घुस जाती है. उन लोगों ने कहा कि एक्साइज विभाग के अधिकारी बिना वारंट के घर में घुसकर छानबीन करने लगते हैं और बच्चों को पढ़ते समय परेशान करते हैं.

By

Published : Sep 18, 2019, 1:00 PM IST

एक्साइज विभाग पर लगा जबरन छापेमारी का आरोप

कटिहार: जिले में एक परिवार ने एक्साइज विभाग के अधिकारियों पर परेशान करने का आरोप लगाया है. पीड़ितों का कहना है कि एक्साइज पुलिस उन्हें बिना वजह परेशान कर रही है. वे कभी भी घर में घुसकर छानबीन करने लगते हैं. वहीं पुलिस अधिकारी ने आरोप को बेबुनियाद बताया है.

लोगों में है आक्रोश

एक्साइज विभाग पर लगे आरोप
पूरा मामला जिले के कटिहार सहायक थाना क्षेत्र के रानी घाट गौशाला वार्ड नंबर 40 का है. जहां एक परिवार ने एक्साइज पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि देर रात एक्साइज विभाग जबरन घर में घुस जाती है. वहीं उन लोगों ने कहा कि एक्साइज विभाग के लोग बिना वारंट के घर में घुसकर छानबीन करने लगत हैं और बच्चों को पढ़ते समय परेशान करते हैं. उन्होंने कहा कि एक्साइज विभाग के पुलिसकर्मी लगातार 3 दिनों से उनके परिवार को इस तरह परेशान कर रहे हैं.

एक्साइज विभाग पर लगा जबरन छापेमारी का आरोप

आरोप बेबुनियाद- एक्साइज इंस्पेक्टर
इस आरोप को एक्साइज इंस्पेक्टर ज्योति भूषण ने बेबुनियाद बताया है. उन्होंने बताया कि उस इलाके से पिछले वर्ष भी शराब बरामद किया गया था. अभी जब पुलिस उधर से गुजर रही थी तो शराब की गंध के शक में उस घर की तलाशी ली गई है. वैसे एक्साइज धारा के तहत बिना किसी सूचना के शक होने पर कहीं भी किसी के घर तलाशी ली जा सकती है. उन्होंने कहा कि घर में महिलाएं थीं जिसकी वजह से एक्साइज टीम के साथ महिला पुलिसककर्मियों को भी वहां भेजा गया. आपको बता दें कि एक्साइज टीम ने जिस घर में छापेमारी की है वो लोग मछली विक्रेता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details