बिहार

bihar

विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाएगी NPP, सीटों की दावेदारी पर चल रहा सर्वे

By

Published : Feb 9, 2020, 8:01 AM IST

एनपीपी एक राष्ट्रीय पार्टी हैं और कर्नाड के. संगमा के नेतृत्व में मेघालय में सरकार चला रही है. पूर्व लोकसभा अध्यक्ष स्व. पीए संगमा इसके संस्थापक हैं और अगाथा संगमा लोकसभा सदस्य हैं. यह पार्टी एनडीए सरकार का भी हिस्सा है.

npp is to contest in bihar assembly elections
npp is to contest in bihar assembly elections

कटिहार:बिहार विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही वक्त बाकी है. प्रदेश में अभी से राजनीतिक चौसर बिछने लगे हैं. राजनीतिक दल सीटों पर दावा पेश करने लगे हैं तो कई राजनीतिक पार्टियां अपने संगठन को स्वरूप देने में जुटी हैं. मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया है. इसके मद्देनजर राजीव कुमार जायसवाल को बिहार-झारखंड का संयोजक बनाया है.

संगठन के ढांचे को स्वरूप देने में जुटी एनपीपी
एनपीपी के बिहार-झारखंड संयोजक राजीव कुमार जायसवाल ने बताया कि एनपीपी एक राष्ट्रीय पार्टी हैं और कर्नाड के. संगमा के नेतृत्व में मेघालय में सरकार चला रही है. पूर्व लोकसभा अध्यक्ष स्व. पीए संगमा इसके संस्थापक हैं और अगाथा संगमा लोकसभा सदस्य हैं. यह पार्टी एनडीए सरकार का भी हिस्सा है.उन्होंने बताया कि अब एनपीपी बिहार में अपने पार्टी का विस्तारीकरण करते हुए संगठन के ढांचे को स्वरूप देने में जुटी है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

दस सीटों पर उतारेगी अपने प्रत्याशी
संयोजक ने कहा कि पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी. सीटों की दावेदारी के लिए राज्य में अभी सर्वे चल रहा हैं. मूलतः यह आदिवासी बहुल पार्टी है. लिहाजा पार्टी आदिवासी बहुल सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. उन्होंने बताया कि केन्द्र की तर्ज पर बिहार में भी एनपीपी एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. फिलहाल दस सीटों पर पार्टी अपने प्रत्याशी देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details