बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: नदी से बरामद महिला के शव की हुई शिनाख्त, दहेज हत्या के आरोप में 2 गिरफ्तार

एसडीपीओ अमरकांत झा ने बताया कि दहेज की मांग के लेकर एक महिला की हत्या कर दी गई. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी पति और सास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

By

Published : Sep 6, 2020, 9:21 PM IST

Newly married woman murdered
नवविवाहिता की हत्या

कटिहार: देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में आए दिन महिलाओं के साथ दुष्कर्म और हत्या की जैसी घटनाएं होती रहती हैं. ताजा मामला सेमापुर ओपी थाना क्षेत्र का है. जहां दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक नव विवाहिता की हत्या कर दी गई. जिसके बाद पुलिस ने नदी के पानी से लावारिश हालात में उसके शव को बरामद किया. शव के शिनाख्त के बाद पीड़िता के पिता के आवेदन पर पुलिस ने हत्या के आरोप में पति और सास को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गई है.

दहेज हत्या का मामला
बता दें कि सेमापुर ओपी थाना क्षेत्र की पुलिस ने दो दिन पहले स्थानीय डहरा धार से एक विवाहिता का शव बरामद किया. तत्काल शव की शिनाख्त नहीं हो पायी थी. घटना के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया. इसके बाद शिनाख्त के लिये सोशल मीडिया की मदद ली. जिसके बाद मृतका की शिनाख्त जुली देवी के रूप में हुई. कटिहार सदर एसडीपीओ अमरकांत झा ने बताया कि पीड़िता की शिनाख्त के बाद उसके परिजनों को अंतिम संस्कार के लिये शव को सौंप दिया गया है. उन्होनें बताया कि मृतका के पिता लालदेव सहनी के आवेदन पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया गया है.

नव विवाहित की हत्या
मृतका के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी की शादी एक साल पहले जितेन्द्र सहनी के साथ हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद तक तो सब कुछ ठीक था. लेकिन उसके कुछ दिन बाद ससुराल पक्ष की ओर से जुली पर दहेज का दबाब बनाया जाने लगा. वहीं, इस मांग को लेकर उसे आए दिन प्रताड़ित किया जाने लगा. इसके बाद आरोपियों ने उसकी बेरहमी से हत्या कर शव को पानी में फेंक दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details