बिहार

bihar

ETV Bharat / state

प्राणपुर विधानसभा सीट से मंत्री विनोद सिंह की पत्नी को BJP का टिकट, JDU खेमा में बढ़ी नाराजगी

प्राणपुर विधानसभा सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होने के बाद से स्थानीय जदयू कार्यकर्ताओं ने बगावती तेवर दिखाने शुरू कर दिये हैं. जदयू के प्रखंड अध्यक्ष लड्डू सिंह ने अपनी अपनी पत्नी सुनीता देवी को निर्दलीय उम्मीदवार बनाने की घोषणा की हैं.

By

Published : Oct 8, 2020, 1:51 PM IST

प्राणपुर विधानसभा सीट
प्राणपुर विधानसभा सीट

कटिहार: एनडीए गठबंधन में काफी मशक्कत के बाद सीटों का बंटवारा तो हो गया है. इसके बावजूद टिकट पाने में सफल रहे प्रत्याशियों की राहें आसान नहीं दिख रही है. दरअसल, कटिहार सदर विधानसभा सीट पर जहां बीजेपी ने अपने सिंटिंग एमएलए पर भरोसा जताया है. वहीं, प्राणपुर विधानसभा सीट से भाजपा ने कैबिनेट मंत्री विनोद कुमार सिंह पत्नी निशा सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

हालांकि, बीजेपी के इस फैसले से स्थानीय कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी भी देखने को मिल रही है. जदयू प्रखंड अध्यक्ष लड्डू सिंह ने भाजपा को टिकट मिलने से कुछ इस कदर नाराज हो गए कि उन्होंने पार्टी के खिलाफ बगावत का ऐलान करते हुए अपनी पत्नी जिला परिषद सदस्य अनिता देवी को निर्दलीय चुनाव लड़ाने की घोषणा की है.

बीजेपी खाते में टिकट जाने से जदयू खेमा नाराज
प्राणपुर विधानसभा सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होने के बाद से स्थानीय जदयू कार्यकर्ताओं ने बगावती तेवर दिखाने शुरू कर दिये हैं. जिस वजह से विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है. बता दें कि प्राणपुर से कैबिनेट मंत्री विनोद कुमार की तबीयत इन दिनों नासाज है. इस वजह से पार्टी ने उनकी पत्नी निशा सिंह को उम्मीदवार बनाया है. जिस वजह से जदयू के प्रखंड अध्यक्ष लड्डू सिंह ने अपनी अपनी पत्नी सुनीता देवी को निर्दलीय उम्मीदवार बनाने की घोषणा की हैं. इस बाबत जदयू नेता ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने पूरी तैयारी की थी. पार्टी ने उन्हें टिकट देने का वादा भी किया था. लेकिन यह सीट बीजेपी के खाते में चली गई. उन्होंने कहा कि वर्तमान विधायक ने इलाके में एक भी विकास कार्य नहीं किया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद
गौरतलब है कि प्राणपुर सीट राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. फिलहाल इस इलाके का प्रतिनिधित्व बीजेपी के कद्दावर नेता मंत्री विनोद कुमार सिंह करते हैं. बीजेपी के टिकट पर उन्होंने लगातार दूसरी बार जीत मिली थी. पिछले चुनाव में विनोद सिंह ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी इशरत प्रवीण को हराया था. बीजेपी इस सीट पर लगातार तीसरी बार हैट्रिक लगाना चाह रही है और इसी उम्मीद से पार्टी ने विनोद सिंह की पत्नी निशा सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details