बिहार

bihar

ETV Bharat / state

इन दिव्यांग रोजेदारों ने भाईचारे का जो संदेश दिया है इसपर हर किसी को गर्व होगा

रमजान के पाक महीने में दिव्यांग रोजेदारों को जिले में इफ्तार पार्टी दी गई. इस दौरान जिले के हिंदू-मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों दिव्यांग इफ्तार पार्टी में शामिल हुए. ये आयोजन कोसी क्षेत्रीय विकलांग विधवा कल्याण समिति की ओर से किया गया.

By

Published : Jun 3, 2019, 2:47 AM IST

इफ्तार करते दिव्यांग

कटिहार: शहर के राजेंद्र स्टेडियम में कोसी क्षेत्रीय विकलांग विधवा कल्याण समिति की ओर से रमजान उल मुबारक मौके पर दावत-ए-इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. जिसमें जिले के कई दिव्यांग रोजेदार शामिल हुए. इफ्तार पार्टी में पहुंचे दिव्यांगों ने अपने मुल्क की तरक्की अमन चैन और भाईचारिगी की दुआएं मांगी. साथ ही ईद के त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से और मिलकर मनाने की अपील की.

हिंदू-मुस्लिम मिलकर करते हैं इफ्तार
दिव्यांग रोजेदार मोहम्मद जमाल और मोहम्मद लोको बताते हैं रमजान के महीने में रोजा रखना सबसे बड़ी इबादत है. रोजेदारों को इफ्तार करवाना भी बहुत बड़ी नेकी का का काम है. इस मुबारक माह में रोजा रखकर एक साथ मिलकर इफ्तार करने से आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है. हम हिंदू-मुस्लिम मिलकर इसे मनाते हैं.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट


समाज में सद्भाव का संदेश देना लक्ष्य
कोसी क्षेत्रीय विकलांग विधवा कल्याण समिति के सचिव शिव शंकर रमानी ने बताया इस इफ्तार में सभी धर्मों के दिव्यांगों को बुलाया गया था जिसमें बड़ी संख्या में दिव्यांगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया. इसके जरिए सभी धर्मों के लोग को समाज में भाईचारा व सद्भाव का संदेश देने का काम करते हैं. इस तरह के आयोजन से जहां दिव्यांग रोजेदारों में उत्साह दिखाई देता है और एकता तथा समरसता का भाव भी पैदा होता है. उन्होंने बताया प्रत्येक वर्ष दिव्यांग रोजेदारों के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details