बिहार

bihar

By

Published : Apr 16, 2021, 11:28 AM IST

ETV Bharat / state

कटिहारः घर में फंदे से झूलती मिली विवाहिता की लाश, दहेज के लिए हत्या का आरोप

कटिहार में एक महिला का शव फंदे से लटका मिला. परिजनों ने महिला के ससुरालवालों पर दहेज को लेकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है. मामला जिले के कदवा थाना क्षेत्र के मेंहदीपुर गांव का है. कदवा थानाध्यक्ष रंजय कुमार सिंह ने बताया कि आत्महत्या और हत्या की गुत्थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सुलझ सकेगी.

कदवा थाना
कदवा थाना

कटिहारः जिले में विवाहिता का शव फंदे से झूलता मिलने से सनसनी फैल गयी. मृतका के परिजनों ने इसे दहेज हत्या बताते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगायी है. परिजनों की माने, तो आरोपियों ने पीड़िता की हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया. ताकि इसे आत्महत्या का रूप दिया जा सके. फिलहाल, पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया है. मामले की अनुसंधान शुरू कर दी है. पुलिस मृतका के पति को हिरासत में लेकर मामले की गुत्थी सुलझाने में जुटी है.

यह भी पढ़ें- पूर्णिया: जीजा से प्यार करती थी साली, पति ने विरोध किया तो करा दी हत्या

परिजनों ने पुलिस से लगायी न्याय की गुहार
दरअसल, पूरा मामला जिले के कदवा थाना क्षेत्र के मेंहदीपुर गांव का है. जहां विवाहिता का शव उसके ससुराल में फंदे से झूलता मिला. मृतका के पिता फगुआ शर्मा ने बताया कि लाडली देवी की शादी दो वर्ष पूर्व मुन्ना शर्मा के साथ हुई थी. शादी के कुछ दिन तक तो वक्त बेहतर गुजरा लेकिन बीते एक साल से उसके ससुरालवाले दो लाख दहेज की मांग को लेकर तंग करने लगे. कुछ दिन तक तो बात ऐसे-वैसे बीती. लेकिन बीते महीनों से पीड़िता को ज्यादा प्रताड़ित किया जाने लगा. बीती रात भी कुछ इसी बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद हुआ था. सुबह उसकी लाश कमरे में फंदे से झूलती मिली.

पुलिस ने शुरू किया अनुसंधान
कदवा थानाध्यक्ष रंजय कुमार सिंह ने बताया कि आत्महत्या और हत्या की गुत्थी तो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से सुलझ सकेगी. लेकिन पुलिस ने मृतका के परिजनों के लिखित बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पति मुन्ना शर्मा को हिरासत में ले पूछताछ में जुटी है. शव को पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details