बिहार

bihar

ETV Bharat / state

1 मई से सप्ताह में दो दिन चलेगी महानंदा एक्सप्रेस

कोरोना काल में यात्रियों की भीड़ से निपटने के लिए रेलवे ने महानंदा एक्सप्रेस को पुनः चालू करने का फैसला लिया है. यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन अलीपुरद्वार वाया कटिहार जंक्शन होते हुए दिल्ली जाएगी.

By

Published : Apr 25, 2021, 1:09 PM IST

Updated : Apr 25, 2021, 1:15 PM IST

ट्रेन
ट्रेन

कटिहारःकोरोना महामारी के इस दौर में रेलवे ने 1 मई से महानंदा एक्सप्रेस को चलाने का निर्णय लिया है. महानंदा एक्सप्रेस के चलने से दिल्ली से आने-जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी. यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन अलीपुरद्वार से रवाना होकर कटिहार होते हुए दिल्ली जायेगी. इसके अलावा कन्याकुमारी डिब्रूगढ़ के बीच एक राउंड ट्रिप ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

सप्ताह में दो दिन चलेगी महानंदा
इस संबंध में रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी शुभानंद चंदा ने बताया कि मई के प्रथम सप्ताह से अलीपुरद्वार जंक्शन तथा दिल्ली के बीच सप्ताहिक ट्रेन के रूप में स्पेशल ट्रेन को पुनः शुरू करने का निर्णय लिया गया है. ट्रेन संख्या 05483 अलीपुरद्वार जंक्शन दिल्ली स्पेशल 1 मई से सप्ताह में 2 दिन मंगलवार तथा शनिवार को अलीपुरद्वार जंक्शन से सुबह 10:30 बजे रवाना होगी तथा अगले दिन रात 9:45 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना ने ले ली एक और डॉक्टर की जान

वहीं 3 मई को दिल्ली से ट्रेन संख्या 05484 चलेगी. यह सप्ताह में 2 दिन सोमवार तथा गुरुवार को दिल्ली से सुबह 7:35 बजे रवाना होगी तथा अगले दिन रात 8:40 बजे अलीपुरद्वार जंक्शन पहुंचेगी.

Last Updated : Apr 25, 2021, 1:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details