बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोसी क्षेत्र के 9 शख्सियतों को किया गया सम्मानित, अलग पहचान दिलाने की कोशिश

कटिहार नगर भवन में शहीद भगत सिंह, शहीद राजगुरु और शहीद सुखदेव के शहादत दिवस के मौके पर सर्वोदय समाज ने कोसी गौरव सम्मान समारोह का आयोजन किया.

By

Published : Mar 24, 2019, 12:13 PM IST

कोसी गौरव सम्मान समारोह का आयोजन

कटिहारः जिले के सर्वोदय समाज ने कोसी क्षेत्र के कई शख्सियतों को सम्मानित किया. कोसी गौरव सम्मान से नौ हस्तियों को नवाजा गया.

कटिहार नगर भवन में शहीद भगत सिंह, शहीद राजगुरु और शहीद सुखदेव के शहादत दिवस के मौके पर सर्वोदय समाज ने कोसी गौरव सम्मान समारोह का आयोजन किया. सर्वोदय समाज ने कोसी इलाके के नौ लोगों को सम्मान समारोह में नवाजा और शॉल पहनाकर दर्शकों से उक्त हस्तियों को परिचय कराया. कोसी गौरव सम्मान से नवाजे जाने वालों में पूर्णिया के जाने - माने साहित्यकार डॉ परमेश्वर गोयल , सैन्य सेवा में सहरसा से अरुण कुमार , शिक्षा से कटिहार के एस के सिंह सहित नौ लोग हैं .

नामवर हस्तियों को सम्मानित किया गया
इस मौके पर सर्वोदय समाज के कार्यक्रम संयोजक दीपक कुमार ने बताया कि सर्वोदय समाज पिछले दस वर्षों से कटिहार जिले के नामवर हस्तियों को सम्मान समारोह के जरिये गौरव प्रदान करता रहा हैं. लेकिन समाज की इस कोशिश के दायरा में थोड़ा फैलाव किया गया हैं. अब पूरे कोसी इलाके के नामचीन लोगों को गौरव सम्मान प्रदान करेगा. बता दें कि यह वैसी हस्तियां है जिनके छिपी हुई प्रतिभा पर सरकार की नजर नहीं पड़ी है. लिहाजा समाज ऐसे छिपे हुए प्रतिभाओं को सम्मान देने की कोशिश कर रहा हैं ताकि इन्हें एक अलग पहचान मिल सके.

सर्वोदय समाज ने कोसी क्षेत्र के कई शख्सियतों को सम्मानित किया

सर्वोदय समाज की यह पहल एक अच्छा कदम
सर्वोदय समाज की यह पहल एक अच्छा कदम माना जा सकता है. क्योंकि हमारे समाज में आज भी कई शख्सियत है जिनकी पहुंच से सरकारी पुरस्कार दूर है और नामवर होने के बाबजूद इन्हें ऊंचे कद से महरूम होना पड़ता है. ऐसे में खुशी और सम्मान की छोटी भेंट भी इन्हें नसीब हो जाये तो इनके नामों में भी चांदनी बिखड़ जाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details