बिहार

bihar

कटिहारः मेयर और डिप्टी मेयर चुने जाने के बाद JDU के हौसले बुलंद, 7 में से 5 सीटों पर किया दावा

By

Published : Aug 21, 2020, 4:49 PM IST

जेडीयू के जिलाध्यक्ष ने कहा कि मेयर और डिप्टी मेयर के रूप में जेडीयू के नेता चुने गए. यहां पार्टी अच्छी स्थिति में है. इसलिए विधानसभा की 7 सीटों में 5 जेडीयू के खाते में आनी चाहिए.

कटिहार
कटिहार

कटिहारः कभी बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले कटिहार जिले में जेडीयू धीरे-धीरे मजबूत हो रही है. जिससे पार्टी के कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद हैं. नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर जेडीयू समर्थकों की जीत के बाद पार्टी यहां की कुल 7 विधानसभा सीटों में से 5 पर दावा ठोक रही है.

बता दें कि गुरुवार को हुए मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव में जदयू के नगर निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय सिंह मेयर चुने गए हैं. वहीं, डिप्टी मेयर के रूप में जेडीयू के पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सूरज प्रकाश निर्वाचित हुए हैं.

पेश है रिपोर्ट

विधानसभा की 7 में 5 सीटों पर JDU का दावा
इस जीत पर जेडीयू के जिलाध्यक्ष संजीव कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मेयर और डिप्टी मेयर के रूप में जेडीयू नेता का चुना जाना, इस बात का प्रतीक है कि जिले में पार्टी काफी मजबूत स्थिति में हैं. इसलिए विधानसभा की 7 सीटों में 5 जेडीयू के खाते में आनी चाहिए.

NDA में सीट शेयरिंग में हो सकता है तकरार
बता दें कि कटिहार लोकसभा सीट पर कभी बीजेपी का कब्जा था, लेकिन सीट शेयरिंग के तहत अब यह सीट जेडीयू के खाते में हैं और वर्तमान में जेडीयू के दुलाल चन्द्र गोस्वामी यहां से सांसद हैं. जबकि कुल 7 विधानसभा की सीटों में से 4 पर बीजेपी का कब्जा है और जेडीयू के पास एक भी सीट नहीं है. ऐसे में आने वाले चुनाव में जेडीयू की ओर से 5 सीटों पर दावेदारी एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर तकरार पैदा कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details