बिहार

bihar

By

Published : Mar 23, 2020, 10:11 PM IST

ETV Bharat / state

कटिहार: लॉक डाउन को लेकर लोगों को किया जा रहा जागरूक, माइकिंग के जरिये दी जा रही जानकारी

कोरोना वायरस को लेकर बिहारभर में लॉक डाउन है. वहीं, कटिहार में जागरुकता के लिये माइकिंग कर लोगों को इसकी जानकारी दी जा रही है.

katihar
लॉक डाउन को लेकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

कटिहार: कोरोना वायरस को लेकर बिहार में लॉकडाउन है. मिनी कोलकाता कहे जाने वाले सूबे के कटिहार में भी लॉकडाउन के कारण सड़कें और बाजार वीरान नजर आ रही है. राज्य सरकार के आदेश पर कटिहार जिला पदाधिकारी ने जहां पुलिस अधीक्षक और जिले के सभी एसडीएम को लॉक डाउन को सख्ती से पालन करने का आदेश दिया है. वहीं, आम लोग भी लॉक डाउन की जागरुकता के लिये माइकिंग कर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की अपील कर रहे हैं.

माइकिंग के जरिये दी जा रही जानकारी
कटिहार की सड़कों पर ऑटो रिक्शा पर बैठे पुलिस के महिला जवान और जागरुकता कर्मी शहरों में माइकिंग के जरिये लोगों से कोरोना वायरस से सतर्कता और बचाव की जानकारी दे रहे हैं. इसके जरिये लोगों को बताया जा रहा है कि आगामी 31 मार्च तक लॉक डाउन है. इसलिए बेवजह सडकों पर ना घूमे और जरूरत के समय ही घर से निकलें. लॉक डाउन की वजह से सिर्फ किराना और दवा की दुकानों के अलावा किसी भी अन्य दुकान को खोलने की इजाजत नहीं हैं.

देखें ये रिपोर्ट

सख्ती के साथ पालन करने का आदेश
अस्पताल, मीडिया, पुलिस प्रशासन और नगर निगम कर्मियों के अलावा कुछ चुनिंदा सेवा देने वाले दफ्तरों को ही सरकार की ओर से लॉक डाउन के दौरान खोले रहने की इजाजत दी गई है. जागरुक कर रहे युवक ने बताया कि स्थानीय चेम्बर ऑफ कॉमर्स की ओर से यह माइकिंग करायी जा रही है.

ये भी पढ़ें:औरंगाबाद: कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीयकृत नियंत्रण कक्ष की स्थापना, 24 घंटे मौजूद रहेंगे चिकित्सक

यह माइकिंग पूरे शहर में घुमाया जा रहा है ताकि हर एक आदमी लॉक डाउन का मतलब समझे और कोरोना वायरस से सतर्क रहे. डीएम कंवल तनुज ने बताया कि जिला प्रशासन ने राज्य सरकार के आदेश पर लॉक डाउन का आदेश दिया है. पुलिस अधीक्षक के साथ जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को इसे सख्ती के साथ पालन करने के आदेश दिये गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details