बिहार

bihar

कटिहार में बसों का अनिश्चितकालीन चक्का जाम, यात्री हलकान

By

Published : Feb 3, 2020, 8:05 AM IST

Updated : Feb 3, 2020, 9:36 AM IST

जिला प्रशासन ने एक फरवरी से नवनिर्मित बस पड़ाव से गाड़ियों को खोलने का निर्देश दे दिया था. लेकिन बस मालिक इस पड़ाव से बस नहीं खोलने की जिद्द पर अड़े हैं.

katihar
कतार में खड़ी बसें

कटिहारःजिले में बने नए बस स्टैंड के कारण हो रही परेशानी को लेकर बस मालिक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. बसें कतार में खड़ी हैं और यात्री परेशान हैं. बताया जाता है कि नए बस स्टैंड से गाड़ियों को खोलने में बस मालिकों को काफी परेशानी और नुकसान है. वहीं, प्रशासान ने एक फरवरी से नवनिर्मित बस पड़ाव से गाड़ियों को खोलने का निर्देश दे दिया है. जिससे बस मालिक नाराज हैं.

कतार में खड़ी बसें

शहर से दूर है नवनिर्मित बस स्टैंड
दरअसल शहर से तीन किलोमीटर दूर उदामारखा में एक नए बस स्टैंड का निर्माण हुआ था. करोड़ों रुपये की लागत से बने इस नवनिर्मित बस स्टैंड का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था. लेकिन इस नवनिर्मित बस स्टैंड से आज तक एक भी गाड़ियां नहीं खुलीं. वजह यह है कि इस बस स्टैंड और शहर के बीच तीन किलोमीटर के फासले हैं और इस तीन किलोमीटर के बीच में दो मुख्य रेलवे क्रॉसिंग है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंः चरमराई रेलवे की व्यवस्था! सिपाही भर्ती अभ्‍यर्थियों ने जान जोखिम में डालकर इंजन पर किया सफर

हमेशा लगा रहता है जाम
इस रेलवे क्रॉसिंग से गुवाहाटी-नई दिल्ली रेलखंड होने के कारण हर दस से बीस मिनट में कोई ना कोई ट्रेन गुजरती रहती हैं. इस कारण रेलवे क्रॉसिंग कमोबेश हमेशा बन्द ही रहता है. इस कारण हमेशा जाम के हालात बने रहते हैं. इस जाम में एक बार बसों के फंसने के बाद दो से तीन घंटे का समय बर्बाद होता है. जिससे बसों की आमदनी पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

बस ड्राइवर

ऑटो वालों की है चांदी
बस मालिक शाहबाज बताते हैं कि उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी, जब प्रशासन रेलवे क्रोसिंग पर फ्लाई ओवर का निर्माण करवा देगा. यात्री भी बताते हैं कि बस हड़ताल से उन्हें काफी दिक्कतें हो रही हैं. बस नहीं मिलने से ऑटो वाले जबरन ज्यादा और मनमाना किराया वसूल रहें हैं. बस मालिकों का कहना है कि प्रशासन सालों पुरानी फ्लाई ओवर की हमारी मांग को पूरा करे, तभी गाड़ियों का चक्का जाम खत्म होगा. फ्लाई ओवर बन जाने से जाम की समस्या खत्म होगी और बसों का परिचालन सही तरीके से होगा.

Last Updated : Feb 3, 2020, 9:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details