बिहार

bihar

By

Published : Aug 31, 2019, 3:31 PM IST

ETV Bharat / state

कटिहार रेलवे प्रशासन का विशेष अभियान, जंक्शन से 2 दिनों में पकड़े गए 70 अवैध वेंडर

सीनियर डीसीएम ने कहा कि स्टेशन के आसपास फैले अतिक्रमण को हटाने के लिए भी रेलवे पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

कटिहार रेलवे स्टेशन

कटिहारःयात्रियों की सुरक्षा, सुविधा और ट्रेनों की समय पाबंदी को लेकर कटिहार रेल मंडल विशेष अभियान चला रही है. इसी कड़ी में कटिहार रेल मंडल के कटिहार जंक्शन पर अवैध वेंडरों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत पिछले 2 दिनों में 70 से ज्यादा अवैध वेंडरों की गिरफ्तारी हुई. इस दौरान वेंडरों पर एक लाख से अधिक का जुर्माना लगाया गया.

वेंडरों के विरुद्ध अभियान
कटिहार रेलवे प्रशासन के जरिए यात्रियों की सुरक्षा और स्वच्छता को लेकर समय-समय पर सघन अभियान चलाया जाता है. एक बार फिर रेल प्रशासन ने कटिहार रेलवे स्टेशन और स्टेशन परिसर में अवैध वेंडरों के विरुद्ध 2 दिन अभियान चलाया. इस दौरान रेल प्रशासन के जरिए 70 अवैध वेंडरों को गिरफ्तार किया गया. जिन्हें रेलवे न्यायालय में जुर्माने की राशि अदा करने के बाद छोड़ दिया गया.

विवेकानंद द्विवेदी, सीनियर डीसीएम

'लगातार मिल रही थी शिकायत'
कटिहार रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विवेकानंद द्विवेदी ने बताया कि कटिहार स्टेशन पर लगातार अवैध रूप से खानपान बेचे जाने की शिकायत मिल रही थी. जिसको लेकर यह सघन अभियान रेल प्रशासन ने चलाया था. उन्होंने कहा कि यात्रियों को बेहतर सुरक्षा और स्वच्छता के साथ-साथ बेहतर खानपान उपलब्ध कराना रेल प्रशासन की जिम्मेदारी है. इसी जिम्मेदारी के तहत रेलवे प्रशासन ने यह कदम उठाया है.

कटिहार रेलवे स्टेशन और बयान देते सीनियर डीसीएम

पुलिस को कड़ी कार्रवाई का निर्देश
सीनियर डीसीएम ने कहा कि स्टेशन के आस-पास फैले अतिक्रमण को हटाने के लिए रेलवे पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया अवैध वेंडरों के विरुद्ध चलाए गए सघन अभियान के तहत 27 अगस्त को 40 अवैध वेंडरों को गिरफ्तार किया गया था. जिन्हें 2 दिन की न्यायिक हिरासत और एक हजार रुपये के जुर्माना की राशि वसूलने के बाद छोड़ा गया. वहीं, 28 अगस्त को भी रेलवे प्रशासन ने 30 अवैध वेंडरों को पकड़कर रेलवे न्यायालय को सुपुर्द किया था, जिनसे बाद में 2000 रुपये की राशि वसूलने के बाद छोड़ा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details