बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार में शांतिपूर्ण हो रहा विसर्जन, असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर

सदर एसडीएम नीरज कुमार ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के लिए शहर के कुछ घाटों को चिन्हित किया गया है. शांतिपूर्ण पूजा-अर्चना विसर्जन के लिए सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है और तालाबों के किनारे बैरिकेडिंग और लाइटिंग की व्यवस्था की गयी है.

By

Published : Feb 1, 2020, 8:40 AM IST

Updated : Feb 1, 2020, 9:49 AM IST

katihar
katihar

कटिहार: जिला प्रशासन इस बार मूर्ति विसर्जन को लेकर अलर्ट मोड पर है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का इस बार सख्ती से पालन किया जा रहा है. इसका नतीजा है कि शहर में शांतिपूर्ण तरीके से मां सरस्वती की मूर्ति को विसर्जित किया जा रहा है.

शांतिपूर्ण तरीके से मूर्ति विसर्जन
मां की प्रतिमा के विसर्जन के लिए कई तालाब और नदियों को चिन्हित किया गया है, भक्त उसी में जाकर मूर्ति विसर्जित कर रहे हैं. इसलिए इस बार मूर्ति विसर्जन के मौके पर इस बार न किसी डीजे का शोर सुनाई दिया और न ही किसी असमाजिक तत्व का उन्माद. भक्तों ने शांतिपूर्ण तरीके से मां सरस्वती की मूर्ति को ले जाकर तालाबों में विसर्जित कर रहे हैं.

मूर्ति विसर्जन करते छात्र

शहर में शांति का माहौल
स्थानीय युवा ने बताया कि वह लोग स्कूल और हॉस्टल के छात्र शांतिपूर्वक ढंग से प्रशासन के निर्देशों को मानते हुए मां की प्रतिमा को विसर्जित कर रहे हैं. यही कारण है कि सब कुछ शांति के साथ हो रहा है औऱ शहर में किसी प्रकार की अप्रिय घटना की खबरें नहीं हैं.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

जगह-जगह पुलिस बल तैनात
इस मौके पर कटिहार के अपर पुलिस अधीक्षक हरिमोहन शुक्ला ने बताया कि सरस्वती पूजा के दौरान जिले के किसी भी इलाके से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. सुरक्षा के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में मजिस्ट्रेट के साथ जगह-जगह पुलिस बल तैनात किये गये हैं.

मां की प्रतिमा को विसर्जित करते भक्त

CCTV से की जा रही निगरानी
इस दौरान सदर एसडीएम नीरज कुमार ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के लिए शहर के कुछ घाटों को चिन्हित किया गया है. शांतिपूर्ण पूजा-अर्चना विसर्जन के लिए सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है और तालाबों के किनारे बैरिकेडिंग और लाइटिंग की व्यवस्था की गयी है.

Last Updated : Feb 1, 2020, 9:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details