बिहार

bihar

बिहार के इस सरकारी स्कूल में हेडमास्टर पत्नी की जगह पति करता है ड्यूटी, Video वायरल

By

Published : Jul 30, 2022, 1:59 PM IST

Updated : Jul 30, 2022, 2:15 PM IST

कटिहार के उत्क्रमित मध्य विद्यालय शिहपुर (Upgraded Middle School Shihpur) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें स्कूल की महिला हेडमास्टर की जगह उनके पति ड्यूटी पर तैनात देखे गए. जो बड़े आराम से ऑफिस में बैठकर पत्नी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

हेडमास्टर के पति
हेडमास्टर के पति

कटिहारः बिहार के कुछ स्कूलों में रविवार के बजाय शुक्रवार को होने वाली छुट्टी का मामला अभी सुलझा भी नहीं कि इस बीच सरकारी स्कूल से जुड़ा एक और मामला सोशल मीडिया पर वायरलहोने लगा. दरअसल ये मामला कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड क्षेत्र के खुड़ियाल पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय शिहपुर का है. जहां की प्रिंसिपल मीना खातून (Principal Meena Khatoon) हैं, लेकिन उनकी जगह उनके पति मोहम्मद मिस्टर (Husband Gives Duty Instead of Headmaster Wife In Katiha) स्कूल में ड्यूटी देते हैं. ये बात जब खुलकर सामने आई तो प्रिंसिपल के पति तरह-तरह के बहाने बनाने लगे.

ये भी पढ़ेंःVIDEO: पैसे दे दो.. प्रैक्टिकल में नंबर ले लो! 'गारंटी ठोक के अंक देते है बाबू.. विश्वास नहीं हो तो मोबाइल..'

हेडमास्टर के पति ने दिया ये जवाबः बताया जाता है कि प्रधानाध्यापिक के पति मध्यान भोजन से लेकर स्कूल के रजिस्टर और ऑफिस तक संभालते हैं. अब ऐसे में स्कूल में मध्यान भोजन और पढ़ाई की गुणवत्ता क्या होगी इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं. जब स्कूल में बैठे हेडमास्टर साहिबा के पति से पूछा गया कि स्कूल में वो क्या कर रहे हैं तो जवाब मिला कि वो सब्जी देने आए थे. जब ऑफिस में बैठे होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कैसे नहीं बैठेगें, और भी काम रहता है.

यह भी पढ़ें -बंदूक लेकर पढ़ाते शिक्षक का वीडियो वायरल, जांच में जुटी पुलिस

'दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई' :अब आप ये सोचे सकते हैं कि ये कौन सा सिस्टम है, जिसके तहत एक सरकारी कर्मचारी अपने बदले किसी और से ड्यूटी करा रहा है, लेकिन ये बिहार है, यहां का सिस्टम अपनी सहुलियत के हिसाब से बनता है. जहां नौकरी किसी की और ड्यूटी किसी और की. जब इस मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है. जांच के बाद इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

Last Updated : Jul 30, 2022, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details