बिहार

bihar

कटिहार: नए साल के मौके पर एन एफ रेलवे ने 'अनुभव' त्रैमासिक पत्रिका का किया विमोचन

By

Published : Jan 2, 2021, 7:56 AM IST

पूर्वोत्तर सीमांतर रेलवे के महाप्रबंध ने नए साल के मौके पर त्रैमासिक पत्रिका का विमोचन किया. पत्रिका में ट्रेनों के सुरक्षित आवागमन के दिशा निर्देशों के साथ-साथ अन्य कई जानकारियां भी उपलब्ध रहेंगी.

कटिहार में एनएफ रेलवे का त्रैमासिक पत्रिका
त्रैमासिक पत्रिका का विमोचन

कटिहार:पूरे देश में नववर्ष की धूम है. लोग एक-दूसरे को शुभकामनाएं और बधाईयाँ दे रहे हैं. नव वर्ष के मौके पर पूर्वोत्तर सीमान्त रेलवे ने एक नई कोशिश की है. एनएफ रेलवे ने 'सर्वप्रथम सुरक्षा' के सिद्धांत के साथ नए वर्ष की शुरुआत की है. साथ ही बीते शुक्रवार को नए साल के मौके पर सेफ्टी बुलेटिन 'अनुभव' का विमोचन भी किया. इस त्रैमासिक पत्रिका में जिसमें रेलवे के उन्नत सर्वागीण सुधार में सुरक्षा की भूमिका पर बल दिया गया है.

बुलेटिन में विभिन्न प्रकार के हादसों का रिपोर्ट
इस पुस्तक का विमोचन एनएफ रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने किया. पुस्तक का विमोचन करते हुए अंशुल गुप्ता ने कहा कि इस त्रैमासिक पत्रिका में ट्रेनों के सुरक्षित आवागमन से संबंधित विभिन्न नए दिशा- निर्देश दिए गए हैं.

वहीं, इस पत्रिका में बदलाव संबंधित विभिन्न विभागों के ऑन ड्यूटी कर्मचारियों को जागरुक बनाने के लिए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के सुरक्षा संगठन का दुरुस्त करने का प्रयास किया गया है. उन्होंने बताया कि इस बुलेटिन में विभिन्न प्रकार की दुर्घटनाओं के रिपोर्टों का विश्लेषण और समुचित पदाधिकारियों द्वारा सुझाये गये उपायों को भी शामिल किया गया है. साथ ही जानकारी के ब्यौरे के साथ इस बुलेटिन में रेलवे बोर्ड और जोनल रेलवे मुख्यालय द्वारा जारी नए सर्कुलरों और निदेशावलियों को जगह दी गई हैं.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details