बिहार

bihar

By

Published : Oct 4, 2022, 8:57 AM IST

ETV Bharat / state

पूर्व MLA मोहम्मद शकूर आलम का निधन, कटिहार के बरारी और प्राणपुर से 4 बार रहे थे विधायक

82 वर्ष की उम्र में पूर्व विधायक मोहम्मद शकूर आलम (Former MLA Mohammad Shakur Alam) का निधन हो गया है. राजनीतिक क्षेत्र में निर्विवाद छवि के नेता माने जाते थे. समाजसेवी व शिक्षाविद के रूप में भी उनकी पहचान थी. वह मूलरूप से बरारी प्रखंड के बंका गांव के रहने वाले थे.

पूर्व विधायक मोहम्मद शकूर आलम का निधन
पूर्व विधायक मोहम्मद शकूर आलम का निधन

कटिहार:पूर्व विधायक मोहम्मद शकूर आलम का निधन (Former MLA Mohammad Shakur Alam passed away) हो गया है. वे कटिहार के बरारी और प्राणपुरसे 4 बार विधायक रहे थे. 82 साल के शकूर कई दिनों से बीमार चल रहे थे. उनके निधन से जिले में शोक की लहर है. उनका जन्म बराड़ी के बनका सेमापुर में हुआ था. उन्होंने मदरसे की नौकरी छोड़कर सीपीएम से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी और कटिहार के बरारी और प्राणपुर विधानसभा से 4 बार चुनाव जीते.

ये भी पढ़ें: बिहार में कार्यपालिका Vs विधायिकाः नीतीश को अधिकारियों पर भरोसा, नहीं सुनते मंत्रियों की शिकायत

बरारी व प्राणपुर से 4 बार बने विधायक: शकूर आलम पहली बार सीपीएम की टिकट से 1969 में बरारी विधानसभा से एमएलए बने थे. दूसरी बार कांग्रेस की टिकट से पुनः बरारी के विधायक बने. तीसरी बार 1985 में प्राणपुर से कांग्रेस की टिकट पर विधायक बने और फिर 2005 में एनसीपी के टिकट से बरारी विधानसभा से विधायक बने लेकिन राष्ट्रपति शासन लग जाने के कारण चुनाव में नहीं जीत सके. उनके जीवन का आखिरी चुनाव एनसीपी के टिकट पर 2019 में लोकसभा का रहा, जिसमें वह तीसरे नंबर पर रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details