बिहार

bihar

By

Published : Jan 30, 2020, 10:51 PM IST

ETV Bharat / state

कटिहारः केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने किया गांधी जी की स्मारिका का विमोचन

केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की ओर से देश के लिए किए गए अहिंसात्मक आंदोलन को देश भुला नहीं सकता.

katihar
katihar

कटिहारः पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का पुण्यतिथि मना रहा है. कटिहार में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर नॉर्थ ईस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान गांधीजी की स्मारिका का विमोचन और गांधी दर्शन पर विचार गोष्ठी किया गया. पूर्व राज्यपाल ने गांधी स्मारिका का विमोचन किया.

पुण्यतिथि पर सम्मान समारोह का आयोजन
कटिहार के नॉर्थ स्टेट बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में आयोजित इस सम्मान समारोह में गांधीजी की स्मारिका का विमोचन किया गया. साथ ही गांधी दर्शन पर विचार गोष्ठी की गयी. इस कार्यक्रम में पूर्व राज्यपाल के साथ कटिहार के पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी, पूर्व राज्यसभा सदस्य नरेश यादव, पूर्व विधान पार्षद राजवंशी सिंह, सदर विधायक तार किशोर प्रसाद, नगर निगम के मेयर विजय सिंह भी मौजूद रहे.

पेश है रिपोर्ट

गांधीजी की स्मारिका का हुआ विमोचन
केरल के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की ओर से देश के लिए किए गए अहिंसात्मक आंदोलन को आज देश भुला नहीं सकता. उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर पूरा देश और समाज उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करता है.

वहीं, एक सवाल के जवाब में निखिल कुमार ने कहा कि आज देश अजब विडंबना के बीच खड़ा है. जहां गांधी के हत्यारे को भी लोग सम्मान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश की युवा पीढ़ी जल्द ही इस बात को समझ जाएगी कि देश गांधीवादी से चलता है ना कि गोडसे की नीति से.

ABOUT THE AUTHOR

...view details