बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: नए इलाकों में पहुंचा बाढ़ का पानी, मुश्किल में जिंदगी

स्थानीय लोगों ने बताया कि हमलोग रात में खाना खाकर सो रहे थे तभी करीब 1 बजे गांव में बाढ़ का पानी आ गया. पानी आने से हमलोगों को भी काफी परेशानी हो रही है

By

Published : Jul 17, 2019, 12:07 PM IST

गांव में घुसा बाढ़ का पानी

कटिहार:जिलेमें महानंदा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के कारण कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गयी है. घरों में पानी घुसने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, बाढ़ के कारण कई गांवों का जिला मुख्यालय से सड़क संपर्क भंग हो गया है. हालांकि अबतक जान-माल की कोई क्षति नहीं हुई है.

गांव में घुसा बाढ़ का पानी

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब रात को हम सो रहे थे तो करीब 1 बजे गांव में बाढ़ का पानी आ गया. खाने-पीने को लेकर दिक्कत शुरू हो गई है. हमलोगों के गांव से जाने वाली सड़क डूब चुकी है. इससे आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार की तरफ से हमलोगों को कोई मदद नहीं मिल रही है.

सरकारी सहायता की मांग
बाढ़ में फंसे ग्रामीणों ने भोजन के लिए सरकारी सहायता और आवागमन के लिए नाव उपलब्ध करवाने की मांग की है. गौरतलब है कि सूबे में भारी बारिश और नेपाल से नदियों में पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ आ गई है. महानंदा नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी जारी है. नदी खतरे के निशान से 172 सेंटीमीटर अधिक बह रही है. वहीं, इस बाढ़ के कारण 25 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details