बिहार

bihar

कटिहार : किसानों ने सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, कटिहार-पूर्णिया मार्ग जाम

By

Published : Feb 1, 2020, 10:42 PM IST

नगर निगम के मेयर विजय सिंह ने बताया कि 3 फरवरी के बाद राज्य सरकार या फिर नगर विकास मंत्री के दिशा निर्देश के बाद पत्र जारी होगा, जिसे लोगों को मानना होगा. इन्होंने बताया पूरे बिहार के नगर निगम को पत्र जारी किया गया है, जिसमें दैनिक मजदूर और अनुबंध पर कर्मियों को आउटसोर्सिंग के माध्यम से काम दिया जाएगा.

katihar
katihar

कटिहारः बिहार सरकार के फरमान जारी करने के बाद शनिवार को जिले के करीब 500 किसान सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे. मजदूरों ने आगजनी कर कटिहार से पूर्णिया मार्ग को जाम कर दिया. वहीं, मौके पर पहुंचे नगर निगम के मेयर और सदर एसडीएम नीरज कुमार ने मजदूरों से बात कर मामले को शांत कराया.

मजदूरों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
नगर निगम के मेयर विजय सिंह ने बताया कि 3 फरवरी के बाद राज्य सरकार या फिर नगर विकास मंत्री के दिशा निर्देश के बाद पत्र जारी होगा, जिसे लोगों को मानना होगा. उन्होंने बताया कि पूरे बिहार के नगर निगम को पत्र जारी किया गया है, जिसमें दैनिक मजदूर और अनुबंध पर कर्मियों को आउटसोर्सिंग के माध्यम से काम दिया जाएगा. इसके लिए कटिहार में आउटसोर्सिंग के माध्यम से मजदूरों को काम देने की बात कहीं गई है. बावजूद लोग सड़क पर उतर कर उग्र आंदोलन कर, कटिहार शहर को अस्त-व्यस्त रखा.

देखें पूरी रिपोर्ट

कटिहार से पूर्णिया मार्ग जाम
वहीं, बिहार सरकार के इस फरमान के बाद जहां मजदूरों में आक्रोश है, वहीं, उनका मानना है कि उनकी नौकरी चले जाने से अब उनके परिवार को चलाने में मुश्किले आएंगे. जिले में करीब 500 मजदूरों की नौकरी जाने के बाद मजदूरों ने उग्र आंदोलन करते हुए पूरे शहर को जाम रखा और जगह-जगह पर आगजनी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details