बिहार

bihar

बिहार में शराबबंदी की खुली पोल, दिन में सरकारी स्कूल.. रात में बन जाता है 'मयखाना'

By

Published : Aug 2, 2022, 10:05 PM IST

बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) लागू है. शराबबंदी को सख्ती से लागू करवाने को लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. वहीं, कटिहार में प्रशासन के नाक के नीचे शराबियों ने एक स्कूल को शराब का अड्डा बना लिया है. पढ़ें पूरी खबर..

स्कूल परिसर में बिखड़ा पड़ा शराब की खाली बोतलें
स्कूल परिसर में बिखड़ा पड़ा शराब की खाली बोतलें

कटिहार:नीतीश सरकार भले ही शराबबंदी को सफल बनाने के लिये आये दिन नये-नये कदम उठा रही है, लेकिन अभी तक का सर्वें यह बताता है कि सरकार की सारी कवायद पूरी तरह से फेल साबित हो रही है. कटिहार समाहरणालय से समीप स्थित मिडिल स्कूल शराबियों का डंपिंग यार्ड बन गया है. स्कूल परिसर में शराब की खाली बोतलें, चखना की थाली समेत अन्य सामान फेंकी (Empty liquor bottles found scattered in government school) हुई है. शराबियों की इन करतूत से स्कूल प्रबंधन भी परेशान है.

ये भी पढ़ें-VIDEO: छपरा में शराब माफियाओं पर आसमान से ड्रोन की नजर, जमीन पर दिखा असर

स्कूल में शराबियों ने जमाया अड्डा: कटिहार समाहरणालय के समीप मध्य विद्यालय, मिरचाईबाड़ी के प्रांगण में अवैध विदेशी शराब की दर्जनों खाली बोतलें, चखना की जूठी थालियां और अन्य सामान बिखरी पड़ी है. बताया जाता है कि इस सरकारी विद्यालय पर शराबियों का अवैध कब्जा हो गया है. जो दिन ढलते ही चोरी-छिपे विद्यालय के प्रांगण में घुस आते हैं और फिर वाइन पार्टी करते हैं.

स्कूल परिसर में बिखरी पड़ी हैं शराब की बोतलें: बाहर से स्कूल बंद दिखने के कारण यहां किसी पुलिस या एक्साइज डिपार्टमेंट की रेड नहीं पड़ती है और शराबी पार्टी करने के बाद शराब की खाली बोतल, चखना की थाली, सिगरेट के जले टुकड़े यूं ही फैलाकर चले जाते हैं. विद्यालय प्रधान सुबोध प्रसाद भी शराबियों की इस करतूत से परेशान हैं. उन्होंने कहा कि शराबियों पर कोई फ्रक नहीं पड़ने वाला है.

प्रशासन को अबतक भनक नहीं: बता दें कि विद्यालय के सड़क के दूसरी ओर समाहरणालय है. जहां जिले के तमाम आला अधिकारियों के दफ्तर हैं और चन्द मीटर की दूरी पर एक्साइज डिपार्टमेंट के भी दफ्तर भी हैं. इसके बावजूद शराबियों का अड्डा यहां जमता है और प्रशासन को अभी तक इसकी भनक तक नहीं लगी है.

ये भी पढ़ें-VIDEO: छपरा में ड्रोन से बचने का निकाल लिया तस्करों ने तोड़, नाले में छिपाकर रखते हैं देसी दारू

ABOUT THE AUTHOR

...view details