बिहार

bihar

कटिहारः नगर निगम के नए मेयर के चुनाव के लिए जोड़-तोड़ शुरू

By

Published : Mar 22, 2020, 10:00 AM IST

Updated : Mar 22, 2020, 3:25 PM IST

मौके पर कटिहार नगर निगम के वार्ड संख्या एक के वार्ड पार्षद कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि आगे की रणनीति जारी है. सभी पार्षद जल्द ही बैठक कर नए मेयर का चुनाव कर लेंगे.

katihar
katihar

कटिहारः जिले में नगर निगम के मेयर विजय कुमार सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास होने के बाद नए मेयर के चुनाव के लिए जोड़ तोड़ शुरू हो गई है. राय मशविरा का दौर जारी है. इसके साथ ही पार्षद गुप्त बैठक कर रहे हैं. पार्षदों की मानें तो जनता कर्फ्यू के बाद जल्द ही सर्व सहमति से नया मेयर चुन लिया जाएगा.
नए मेयर का जल्द होगा चुनाव
मौके पर कटिहार नगर निगम के वार्ड संख्या एक के वार्ड पार्षद कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि आगे की रणनीति जारी है. सभी पार्षद जल्द ही बैठक कर नए मेयर का चुनाव कर लेंगे. उन्होंने बताया कि जनता का प्रतिनिधि होने के कारण विकास की अहम जिम्मेदारियां उनपर हैं. लेकिन वर्तमान में विकास के पहिये थम गये थे. इससे परेशान होकर हमलोगों ने अविश्वास प्रस्ताव में मेयर के खिलाफ वोटिंग की. निगम वार्ड संख्या 35 की पार्षद निशि महतो ने बताया कि आगे की रणनीति नए मेयर का चुनाव कर विकास के रुके काम शुरू करने की होगी.

देखें रिपोर्ट
उच्च न्यायालय के निर्देश पर हुआ था मतगौरतलब है कि पटना उच्च न्यायालय ने मेयर विजय कुमार सिंह के खिलाफ बीते साल जुलाई महीने में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में अनियमितता बरते जाने संबंधी याचिका पर सुनवाई के बाद वोटिंग प्रक्रिया को निरस्त कर दिया था. जिसके बाद न्यायालय ने 21 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराने का आदेश दिया था. जिसमें वर्तमान मेयर को कुल पांच मत प्राप्त हुए था. जबकि 23 मत अविश्वास के पक्ष में पड़ा और दो मत निरस्त पाए गए.
Last Updated : Mar 22, 2020, 3:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details