बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: बाढ़ में मवेशी के लिए चारा लाने गए अधेड़ की डूबने से मौत

जिले के पोठिया ओपी क्षेत्र के छोहार पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या एक में एक अधेड़ व्यक्ति की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई.

By

Published : Jul 23, 2020, 10:28 PM IST

katihar
katihar

कटिहार:जिले के पोठिया ओपी क्षेत्र के छोहार पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या एक में एक अधेड़ व्यक्ति की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई. 50 वर्षीय सुदाम ऋषि अपने मवेशी के लिए चारा लाने के लिए खेत जा रहा था. तभी बलवाही धार पार करने के क्रम में बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. वहीं पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

घटना की जानकारी मिलते ही पुत्र रामनाथ ऋषि ने मृत पिता के शव को बाढ़ के पानी से बाहर निकाला. बाद में स्थानीय जनप्रतिनिधियों और पोठिया ओपी पुलिस सहित अंचलाधिकारी को घटना की सूचना दी गई. शव की कागजी प्रक्रिया कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. मृतक के परिजनों ने जिला प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है.

नहीं की गई है नाव की व्यवस्था
बता दें कि इन दिनों जिले के सभी नदियों के जलस्तर में काफी वृद्धि हुई है. वहीं जिला प्रशासन द्वारा अभी तक ऐसे इलाके में सरकारी नाव की व्यवस्था नहीं की गई है. इस कारण लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार करते हैं, जिसके चलते लोग अपनी जान गंवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details